Friday, May 03, 2024
Advertisement

Congress President Election: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने चुनाव से हटने की अटकलें खारिज की, कहा- ‘लड़ाई अंत तक चलेगी’

सियासी गलियारों में अटकलें चल रही थीं कि शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से अपने कदम पीछे खींच लेंगे और मल्लिकार्जुन खड़गे को सर्वसम्मति से पार्टी का प्रमुख चुन लिया जाएगा। हालांकि शशि थरूर ने इस प्रकार की सभी अटकलों को शनिवार को खारिज कर दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 08, 2022 17:11 IST
Congress President Election, Congress President Election Shashi Tharoor, Shashi Tharoor- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर।

Highlights

  • शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से पीछे हटने की अटकलों को खारिज कर दिया है।
  • मैं आश्वस्त करता हूं कि मैं जीवन में कभी चुनौती से पीछे नहीं हटा, न कभी हटूंगा: थरूर
  • थरूर ने कहा कि यह अंतिम नतीजे तक चलने वाला मुकाबला है और मैं यहां टिका रहूंगा।

Congress President Election: पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से शशि थरूर के पीछे हटने की अटकलें चल रही थीं। माना जा रहा था कि मल्लिकार्जुन खड़गे के उम्मीदवार बनने के बाद थरूर अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे। हालांकि शशि थरूर ने खुद के चुनाव मैदान से हटने की अटकलों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि वह कभी भी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते और ‘यह लड़ाई अंतिम परिणाम तक चलेगी।’ थरूर के इस बयान के साथ साफ हो गया है कि अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव जरूर होगा।

‘मैं अंत तक मैदान में डटा रहूंगा, पीछे नहीं हटूंगा’

आक्रामकता के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थरूर ने अपने बयान में यह भी कहा कि यह पार्टी के भीतर एक ‘दोस्ताना मुकाबला’ हो रहा है और वह यहां अंत तक मैदान में डटे रहेंगे। चुनाव में थरूर का मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे से होगा। तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा, ‘दिल्ली में सूत्रों के हवाले से अफवाहें चल रही हैं कि मैं आज हट रहा हूं। मैं आपको आश्वस्त करता हूं, मैं चुनौती से पीछे नहीं हटता, मैं जीवन में कभी भी चुनौती से पीछे नहीं हटा, न कभी हटूंगा।’


’17 अक्टूबर को वोटिंग करने जरूर आएं’
थरूर ने इस वीडियो मैसेज में आगे कहा, ‘यह एक संघर्ष है, यह पार्टी के भीतर एक दोस्ताना मुकाबला है, लेकिन यह अंतिम परिणाम तक चलने वाला मुकाबला है और मैं यहां टिका रहूंगा। कृपया आइए और 17 अक्टूबर को मतदान कीजिए। मेरे लिए, 'कल की सोचो, थरूर के बारे में सोचो'।’ उनका यह बयान नाम वापस लेने की अंतिम तिथि (8 अक्टूबर) को आया है। थरूर ने इससे पहले गुरुवार को कहा था कि वह कांग्रेस को युवा भारत की पार्टी बनाना चाहते हैं और पार्टी अध्यक्ष की उनकी उम्मीदवारी के पक्ष में दिनों-दिन समर्थन बढ़ता ही जा रहा है।

Congress President Election, Congress President Election Shashi Tharoor, Mallikarjun Kharge

Image Source : PTI
थरूर का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से होगा।

19 को पता चलेगा अगले कांग्रेस अध्यक्ष का नाम
कांग्रेस की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक थी। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर को थी और मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और परिणाम उसी दिन घोषित किए जाएंगे। चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के डेलीगेट मतदान करेंगे। इन चुनावों में मल्लिकार्जुन खड़गे का पलड़ा थरूर से भारी माना जा रहा है लेकिन थरूर पूरे जोश के साथ चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement