Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CPM Office Attacked: तिरुवनंतपुरम में सीपीएम के दफ्तर पर हमला, पार्टी ने RSS पर लगाया आरोप

पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए कुछ लोगों ने शुक्रवार की देर रात 2 बजे हमला किया।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 27, 2022 17:11 IST
CPM Office Attacked, CPM Office Attacked in Thiruvananthapuram, Pinarayi Vijayan- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन।

Highlights

  • कुछ लोगों ने CPM दफ्तर पर शुक्रवार को देर रात 2 बजे हमला किया।
  • हमले में दफ्तर के परिसर में खड़ी गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।
  • CPM नेता अनवूर नागप्पन ने इस हमले के पीछे BJP का हाथ होने का आरोप लगाया है।

तिरुवनंतपुरम: केरल में सत्तारुढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के बीच कड़वाहट बढ़ने के आसार नजर आने लगे हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने CPM के तिरुवनंतपुरम के जिला कार्यालय पर हुए हमले की शनिवार को निंदा की और कहा कि पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने वालों के खिलाफ जनमत तैयार करना चाहिए। CPM के जिला समिति कार्यालय पर शुक्रवार देर रात अज्ञात लोगों ने पथराव किया था।

‘इस हमले के पीछे बीजेपी का हाथ है’

पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए कुछ लोगों ने देर रात 2 बजे हमला किया और पथराव में इमारत के परिसर में खड़ी गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच, वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के संयोजक ईपी जयराजन ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे ‘RSS के गुंडे’ थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि पुलिस उन्हें जल्द ही पकड़ लेगी। CPM नेता अनवूर नागप्पन ने इस हमले के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ होने का आरोप लगाया है। हालांकि, BJP ने इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

CPM Office Attacked, CPM Office Attacked in Thiruvananthapuram, Pinarayi Vijayan

Image Source : PTI
CPM ने RSS पर हमले का इल्जाम लगाया है।

‘पुलिस से ऐक्शन लेने के लिए कहा गया है’
विजयन ने एक बयान में कहा, ‘पार्टी दफ्तरों और कार्यकर्ताओं पर हमले के खिलाफ एक मजबूत जनमत बनना चाहिए। यह राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को नष्ट करने वाला कदम है। पुलिस को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।’ मुख्यमंत्री ने जिला समिति कार्यालय का दौरा किया। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और इस तरह के उकसावे का जवाब नहीं देने की अपील की। जयराजन ने कहा कि ‘संघ परिवार के तत्व’ समाज में व्याप्त शांति और सद्भाव को जानबूझकर ‘नष्ट’ करने में लगे हुए हैं।

‘जिला सचिव की कार पर पथराव किया गया’
जयराजन ने कहा, ‘जिला समिति कार्यालय पर हमला RSS के अपराधियों ने किया था। जिला सचिव की कार पर पथराव किया गया था और ऐसा लगता है कि उनका उद्देश्य था कि यदि शोर सुनकर कोई कार्यालय से बाहर आए, तो उस पर हमला किया जाए।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तिरुवनंतपुरम निगम को कभी ठीक से काम नहीं करने देती और इसका उद्देश्य परिषद की बैठक में समस्या पैदा करना होता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement