Monday, April 29, 2024
Advertisement

CWC Meeting: कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आज, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर होगी चर्चा

CWC Meeting: सूत्रों के मुताबिक, ऑनलाइन बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम को स्वीकृति दी जाएगी। साथ ही राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताया जा सकता है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 28, 2022 9:32 IST
Congress Working Committee meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress Working Committee meeting

Highlights

  • बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे सोनिया, राहुल और प्रियंका
  • बैठक में कांग्रेस के कई नामचीन चेहरे शामिल होगें
  • सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा

CWC Meeting: आज कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक होनी है। इस बैठक में कांग्रेस के कई नामचीन चेहरे शामिल होगें। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष (Party President) के चुनाव से जुड़े कार्यक्रम को मंजूरी मिलेगी। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष पद राहुल गांधी संभालेंगे या नहीं इस मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। वहीं, इस बैठक को गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफे के बाद महत्वपूर्ण तौर पर देखा जा रहा है।

अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया में हो सकती है देरी

सूत्रों के मुताबिक, ऑनलाइन बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम को स्वीकृति दी जाएगी। साथ ही राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया में कुछ हफ्ते की देरी हो सकती है। उन्होंने बताया कि पार्टी का ध्यान इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा पर है और कुछ राज्य इकाइयां जरूरी औपचारिकताएं पूरी नहीं कर पाई हैं।

बता दें, पिछले साल हुई CWC ने जिस कार्यक्रम को मंजूरी दी उसके मुताबिक अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी थी। CWC ने पिछले साल फैसला किया था कि ब्लॉक कमेटियों के लिए 16 अप्रैल से 31 मई तक चुनाव होंगे जबकि जिला कमेटियों के अध्यक्षों के चुनाव एक जून से 20 जुलाई के बीच कराए जाएंगे।

बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे सोनिया, राहुल और प्रियंका

गौरतलब है कि, CWC की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब सोनिया चिकित्सा जांच के लिए विदेश में हैं। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा भी गए हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि ये तीनों शीर्ष नेता सीडब्ल्यूसी की ऑनलाइन बैठक में भाग लेंगे।

अक्टूबर तक मिल सकता है पार्टी अध्यक्ष

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रक्रिया में कुछ हफ्ते की देरी हो सकती है हालांकि अक्टूबर में पार्टी को अध्यक्ष मिलने की उम्मीद जताई है। बता दें, कांग्रेस इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' की तैयारी में जुटी है। ये यात्रा पांच महीने की होगी जिसमें कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। ये यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement