Saturday, May 04, 2024
Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी के बीच मीटिंग में हो गई बहस, ये था मुद्दा

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच बहस हो गई है। इस दौरान पंजाब के वित्त मंत्री और निर्मला सीतारमण के बीच भी बहस का मामला सामने आया।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 11, 2023 12:42 IST
Atishi And Nirmala Sitharaman- India TV Hindi
Image Source : FILE आतिशी और निर्मला सीतारमण के बीच बहस

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है। GST काउंसिल की मीटिंग में दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच बहस हो गई है। इस दौरान पंजाब के वित्त मंत्री और निर्मला सीतारमण के बीच भी बहस का मामला सामने आया। मिली जानकारी के मुताबिक, GST को PMLA के अधीन लाने को लेकर ये बहस हुई।

जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक में हुई बहस

दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली और पंजाब जीएसटी को पीएमएलए यानी मनी लांड्रिंग के तहत लाने का विरोध कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि दिल्ली की वित्त मंत्री और पंजाब के वित्त मंत्री की केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से बहस हुई है। कहा जा रहा है कि इस बहस के बाद मीटिंग का माहौल काफी गरमा गया है। 

आतिशी को वित्त मंत्रालय का हालही में मिला है अतिरिक्त प्रभार

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी को हालही में वित्त, राजस्व और योजना विभाग के अतिरिक्त विभाग दिए गए हैं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मंजूरी के बाद इन्हें आतिशी को दिया गया है। उनसे पहले इन तीनों विभागों की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत निभा रहे थे। 

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी को केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में शामिल किया गया था। उनके पास बिजली, शिक्षा, कला, संस्कृति और भाषा, पर्यटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभाग भी है। 

ये भी पढ़ें: 

नेपाल में लापता हो गया हेलिकॉप्टर, 5 विदेशी नागरिकों समेत 6 लोग थे सवार, मचा हड़कंप 

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान फिर बवाल, डायमंड हार्बर इलाके में भीषण बमबारी, हावड़ा में लाठीचार्ज

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement