Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Desh Ki Awaaz : आज चुनाव हुए तो क्या मोदी रचेंगे इतिहास ? देखिए 'देश की आवाज' शाम 4 बजे से INDIA TV पर

Desh Ki Awaaz : अगले आम चुनाव में करीब दो साल का वक्त बचा है। लेकिन ऐसे समय में यह सवाल उठ रहा है कि अगर आज की तारीख में लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो क्या फिर से नरेंद्र मोदी इतिहास रचेंगे ?

Written By: Niraj Kumar
Updated on: July 29, 2022 11:03 IST
Desh Ki Awaaz- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Desh Ki Awaaz

Highlights

  • एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार कर लेगी ?
  • कांग्रेस 50 सीटों के आंकड़े को भी पार कर पाएगी या नहीं ?
  • इंडिया टीवी पर आज शाम 4 बजे से देश की आवाज का प्रसारण

Desh Ki Awaaz : देश में पिछले 8 वर्षों से ज्यादा समय से नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार चल रही है। वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत हासिल कर नरेंद्र मोदी ने दोबारा देश के प्रधानमंत्री की शपथ ली थी। अब अगले आम चुनाव में करीब दो साल का वक्त बचा है। लेकिन ऐसे समय में यह सवाल उठ रहा है कि अगर आज की तारीख में लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो क्या फिर से नरेंद्र मोदी इतिहास रचेंगे ? क्या बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार कर लेगी? राहुल गांधी का क्या होगा ? क्या उनकी पार्टी 50 सीटों के आंकड़े को भी पार कर पाएगी या नहीं ? ममता और ओवैसी का क्या होगा ? चुनाव में क्या अहम मुद्दे रहेंगे ?  इस तरह के अनगिनत सवालों के जवाब आपको इंडिया टीवी पर आज शाम 4 बजे से प्रसारित होनेवाले कार्यक्रम 'देश की आवाज' में  मिलेंगे। 

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने रचा इतिहास

वर्ष 2014 में बीजेपी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुनाव मैदान में उतरी थी। बीजेपी का यह दांव काम आ गया और 10 वर्षों से सत्ता में बैठी कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की करारी हार हुई। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने इतिहास रच दिया। फिर आया 2019 का लोकसभा चुनाव। इस चुनाव में भी बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की। बीजेपी को वर्ष 2014 के मुकाबले 21 सीटें ज्यादा मिलीं। 2014 में बीजेपी को 282 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हुई थी लेकिन 2019 में यह आंकड़ा बढ़कर 303 तक पहुंच गया। इतना ही नहीं बीजेपी को वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले 2019 में 33 फीसदी ज्यादा वोट मिले। 

 शाम 4 बजे से इंडिया टीवी पर देश की आवाज का प्रसारण

अब अगला लोकसभा चुनाव 2024 में होना है। चुनाव में दो साल का समय बाकी है लेकिन अभी से इस बात की उत्सुकता भी है कि 2024 का परिणाम क्या होगा। इसी सिलसिले में इंडिया टीवी ने मतदाताओं का मिजाज टोटोलने की कोशिश की। अगर अभी लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो परिणाम क्या होंगे ? इसका पूरा ब्यौरा आप पा सकेंगे इंडिया टीवी की खास पेशकश देश की आवाज कार्यक्रम में, जिसे आज शाम 4 बजे से प्रसारित किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement