Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अब तो है चुनावी मंजर: एमपी के बाद अब राजस्थान की बारी, BJP जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर दी है। मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की बारी है, अब यहां के लिए भी भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द जारी कर सकती है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: September 27, 2023 6:26 IST
rajasthan elections- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की बारी

मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में बीजेपी बड़ा चुनावी एलान करने वाली है। मध्य प्रदेश विधानसभा के उम्मीदवारों की तीन सूची जारी कर दी गई है, वहीं अब कहा जा रहा है कि भाजपा जल्द ही राजस्थान में भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। केंन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही करने वाली है। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राज्य की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया। बता दें कि मध्य प्रदेश के साथ ही राजस्थान में भी इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रह्लाद जोशी भाजपा के राजस्थान चुनाव प्रभारी भी हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, “राजस्थान में जब टिकट के बारे में बैठक करेंगे तब इसकी चर्चा होगी और टिकट की घोषणा भी बहुत जल्द ही होगी।”

कभी भी जारी हो सकती है पहली सूची

इस तरह से कहा जा रहा है कि राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची कभी भी जारी हो सकती है। कहा जा रहा है कि भाजपा ने दो दर्जन विधानसभा से अधिक सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। इन नामों पर प्रदेश कोर कमेटी में सहमति बन गई है और जल्द ही इसपर मुहर भी लग जाएगी। ये इसलिए कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने कोर कमेटी में शामिल नेताओं से करीब दो हफ्ते पहले 65 सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची मांगी थी। 

पहली सूची में इन सीटों पर उम्मीदवारों की होगी घोषणा

बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा क्षेत्रों में से भाजपा बूंदी, कोटा दक्षिण, लाडपुरा, रामगंजमंडी, झालारापाटन, खानपुर, आसिंद, भीलवाड़ा, विधाधर नगर, सांगानेर, उदयपुर, राजसमंद, अजमेर उत्तर और अजमेर दक्षिण, ब्यावर, बीकानेर पूर्व, रतनगढ़, अलवर शहर, सोजत, पाली, बाली, सूरसागर, चौमू, फुलेरा और झोटवाड़ा सीटों पर मजबूत स्थिति में है और आगामी चुनाव में इन सीटों पर जीत के लिए दमदार उम्मीदवार उतारने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़ें: 

Explainer: AIADMK ने NDA से क्यों तोड़ा नाता? 2024 के लोकसभा चुनावों पर क्या हो सकता है असर?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 'PM मोदी ने 51 मिनट के भाषण में 44 बार कांग्रेस का नाम लिया, बीजेपी मान चुकी है हार', बोले पवन खेड़ा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement