Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 'PM मोदी ने 51 मिनट के भाषण में 44 बार कांग्रेस का नाम लिया, बीजेपी मान चुकी है हार', बोले पवन खेड़ा

मुख्य विपक्षी दल के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये स्पष्ट नजर आ रहा है कि बीजेपी ये चुनाव हार रही है। एमपी सरकार की उपलब्धियों को खेड़ा ने जीरो बताया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 26, 2023 14:59 IST
Pawan Kheda- India TV Hindi
Image Source : FILE पवन खेड़ा

भोपाल: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी किए जाने के बाद मंगलवार को दावा किया कि चुनाव से पहले ही नतीजे स्पष्ट हो गए हैं क्योंकि बीजेपी ने हार मान ली है। मुख्य विपक्षी दल के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी दावा किया कि मध्य प्रदेश में जिन लोगों ने चोरी-छिपे सरकार बनाई, जनता उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है। 

बीजेपी ने सोमवार को कुल 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के नाम शामिल हैं। इनके अलावा जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है, उनमें राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह शामिल हैं। ये सभी लोकसभा के सदस्य हैं।

मध्य प्रदेश में सरकार की उपलब्धियां जीरो हैं: खेड़ा

खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में अपने 51 मिनट के भाषण में 44 बार कांग्रेस का नाम लिया। जिस राज्य में 18 साल से बीजेपी की सरकार है, वहां आप 44 बार कांग्रेस का नाम ले रहे हैं। यह बताता है कि मध्य प्रदेश में सरकार की उपलब्धियां जीरो हैं।' उन्होंने तंज कसते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री जितना ज्यादा प्रचार करते हैं, हमें उतना कम प्रचार करना पड़ता है।'

खेड़ा ने कहा कि अगर पीएम मोदी झूठ बोलना थोड़ा कम कर दें तो वह कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के स्टार प्रचारक बन सकते हैं। खेड़ा ने आरोप लगाया कि यह प्रमाणित हो चुका है कि देश के प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया और कहा कि कर्नाटक में हमने जो किया, वे मध्य प्रदेश में वही कर रहे हैं। उनको लगता है कि पहले सूची जारी कर दो तो जीत जाएंगे। लेकिन यह नहीं पता कि सूची पहले जारी करो चाहे बाद में जारी करो, चाहे केंद्रीय मंत्रियों को लड़ा दो, जो होना है वो होकर रहेगा।

कल की सूची से साबित हो गया कि चुनाव का नतीजा क्या रहने वाला है: खेड़ा

खेड़ा ने कहा कि जब भाषणों में नाम गायब हो जाएं, सूची में नाम गायब हो जाएं तो समझ लीजिए कि भाजपा ने हार मान ली। कल की सूची से साबित हो गया कि चुनाव का नतीजा क्या रहने वाला है। उन्होंने दावा किया कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव नहीं लड़ रहे हैं तो इसका अर्थ है कि वे अपनी हार को टाल रहे हैं क्योंकि वह विधानसभा चुनाव से बचेंगे तो लोकसभा चुनाव में हार जाएंगे। 

कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी सुरजेवाला ने ‘एक्स’ पर पोस्ट भी किया और कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की दूसरी सूची का सच। हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम। 18 वर्षों में मध्यप्रदेश को भाजपा की सरकार ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया। ये बात प्रदेश की जनता के साथ साथ भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है। इसीलिए 15 दिन पहले अमित शाह और कल मोदी जी ने शिवराज जी के नाम और काम से किनारा कर लिया।

ये भी पढ़ें: 

पंजाब: वकील को प्रताड़ित करने के आरोप में SP साहेब की बढ़ीं मुश्किलें, 6 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

दिल्ली में चोरों ने कर दिया बड़ा कांड, ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ के हीरे चुराए 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement