Friday, May 17, 2024
Advertisement

पूर्व PM के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना का सेक्स टेप कैसे लीक हुआ? 17 साल पुराना ड्राइवर क्यों बन गया केस का मुख्य किरदार

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। उनके पूर्व ड्राइवर ने कहा है कि उसने सेक्स स्कैंडल के वीडियो बीजेपी को दिए थे। उसने कांग्रेस को ये क्लिप्स नहीं दी थीं।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 30, 2024 17:39 IST
Prajwal Revanna- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE प्रज्वल रेवन्ना

बंगलुरू: हासन के मौजूदा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पौत्र प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल मामले में नया मोड़ सामने आ गया है। रेवन्ना परिवार के पूर्व ड्राइवर कार्तिक ने मंगलवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल वाले वीडियो की पेन ड्राइव कांग्रेस के साथ साझा की थी। पूर्व ड्राइवर ने कहा कि ये वीडियो उन्होंने केवल कर्नाटक बीजेपी के नेता देवराजे गौड़ा को दिए थे।

क्या है पूरा मामला?

आज प्रज्वल का एक पुराना ड्राइवर कार्तिक मीडिया के सामने आया। कार्तिक वही शख्स है, जिसने प्रज्वल के फोन से अश्लील क्लिप्स को कॉपी किया था। कार्तिक ने 17 साल तक प्रज्वल के पास ड्राइवर की नौकरी की।

पिछले साल जमीन से जुड़े एक मामले में दोनों के बीच विवाद हुआ और कार्तिक ने नौकरी छोड़ दी। कार्तिक का कहना है कि प्रज्वल और उसके परिवार ने उसकी जमीन को जबरन हथिया लिया और सवाल पूछे जाने पर उसको और उसकी पत्नी को प्रताड़ित किया।

प्रज्वल के खिलाफ केस करने के लिए ड्राइवर कार्तिक ने कर्नाटक बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा से संपर्क किया। देवराजे गौड़ा हासन में रेवन्ना परिवार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नेता थे और पेशे से वकील हैं। 2023 में गौड़ा ने HD रेवन्ना के खिलाफ BJP के टिकट पर चुनाव भी लड़ा है।

जैसे ही प्रज्वल रेवन्ना को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने कोर्ट से उनके खिलाफ किसी भी तरह के अश्लील वीडियो या फोटो को प्रसारित करने पर स्टे ले लिया। कार्तिक के मुताबिक, देवराजे गौड़ा ने कोर्ट ऑर्डर के मद्देनजर अश्लील क्लिप की एक कॉपी देने को कहा, जिससे उसे सीधे जज को देकर स्टे वेकेट किया जा सके।

ड्राइवर कार्तिक ने कहा कि इस अश्लील वीडियो की कॉपी देवराजे गौड़ा के अलावा उन्होंने किसी को नहीं दी। ये कैसे, किसी और के हाथ पहुंची और फिर इसे किसने फैलाया, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

कार्तिक ने देवराजे गौड़ा पर इसे लीक करने का आरोप लगाया और कहा कि SIT के सामने वो बयान देंगे।

कार्तिक के आरोपों पर क्या बोले बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा?

BJP नेता और पेशे से वकील देवराजे गौड़ा ने कार्तिक के आरोपों का जवाब दिया और कहा कि मैंने एक वकील होने का फर्ज निभाया। गांव की महिलाओं की अस्मिता मेरे लिए ज्यादा जरूरी थी। अगर राजनीति करनी होती तो पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखने की बजाय पैन ड्राइव भेज देता। प्रज्वल का टिकट अपने आप कट जाता।

देवराज गौड़ा ने कहा कि SIT की जांच में ये भी बात सामने आएगी कि कार्तिक ने कैसे प्रज्वल के पर्सनल फोन से क्लिप्स को कॉपी किया। मुझसे मिलने से पहले उसने कांग्रेस के नेताओं से क्यों मुलाकात की।

प्रज्वल की मुश्किलें बढ़ीं

JDS ने सेक्स स्कैंडल में फंसे हासन MP प्रज्वल रेवन्ना को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया है। हुबली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

दूसरी ओर इस मामले की जांच के लिए गठित SIT ने आज जांच भी शुरू कर दी है। HD रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने वाली हाउस हेल्पर का आज बयान दर्ज किया गया है। साथ ही SIT ने अश्लील क्लिप्स वाले पेन ड्राइव को भी जांच के लिए FSL भेजा है।

इन तस्वीरों के जरिए टीम उन दूसरी पीड़िताओं तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है, जिनका यौन उत्पीड़न किया गया है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर है। राज्य में हर जगह रेवन्ना की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रोटेस्ट जारी है। कांग्रेस ने आज बेंगलुरू में BJP प्रदेश मुख्यालय के सामने प्रोटेस्ट किया है। वहीं NSUI के सदस्य राज्यभर में कॉलेज के अंदर प्रोटेस्ट कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement