1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Goa Oath Ceremony: सावंत ने ली सीएम पद की शपथ, लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम

Goa Oath Ceremony:सावंत ने ली सीएम पद की शपथ, लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम

प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बन गए हैं। उन्होंने गोवा के सीएम पद की शपथ ली। ये शपथ समारोह नार्थ गोवा के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2022 11:11 IST
Pramod Sawant- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Pramod Sawant

Goa Oath Ceremony: Goa Oath Ceremony: प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बन गए हैं। उन्होंने गोवा के सीएम पद की शपथ ली। ये शपथ समारोह नार्थ गोवा के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया है। स्टेडियम में करीब 7 हजार और बाहर 8 हजार के आसपास गोवा की जनता, बीजेपी कार्यकर्ता सावंत की इस शपथ के साक्षी बने। विश्वजीत राणे, रवि नायक, अतानासियो मोनसेरेट समेत 8 भाजपा के विधायक आज मंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस समारोह में मुख्य अतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा,नितिन गडकरी सहित बीजेपी के सभी राज्यों के सीएम को भी शपथ समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया। शपथग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए डाबोलिम एयरपोर्ट से पणजी शहर तक कई जगह बीजेपी ने बड़े होर्डिंग और बैनर्स लगाए गए। जिसमें गोवा की जनता का आभार बीजेपी ने माना है।

शपथग्रहण के बाद दो दिन विशेष अधिवेशन

कल शपथ के बाद 29 और 30 मार्च को 2 दिन का विशेष अधिवेधन भी बुलाया गया है जिसमे प्रोटेम स्पीकर गोविंद गांवकर अध्यक्षता करेंगे। इस अधिवेशन में राजपाल का अभिभाषण और स्पीकर का चुनाव किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने पार्टी विधायक आलेक्स सिक्वेरा को विधानसभा का स्पीकर बनाए जाने को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसके लिए आप,आरजी और गोवा फारवर्ड पार्टी का समर्थन भी ले लिया है। माना जा रहा है कि यदि एमजीपी को सरकार में मंत्रिपद नहीं मिला तो वो भी स्पीकर के लिए कांग्रेस पार्टी के विधायक आलेक्स सिक्वेरा के नाम का समर्थन कर देगी।

बीजेपी तवडकर को बनाना चाहती है स्पीकर

बीजेपी वहीं विधायक रमेश तवडकर को स्पीकर बनाना चाहती है। बीजेपी को इस चुनाव में 20 सीटें, जबकि सभी विरोधी दलों को मिलाकर 20 सीटें मिली हैं। हालांकि 3 निर्दलीय विधायकों ने पहले ही बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दे दिया है। साथ ही एमजीपी ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है। ऐसे में 40 विधानसभा सीटों वाली गोवा एसेम्बली में बीजेपी सरकार के कुल 25 विधायक हो रहे हैं।