1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा

Hardik Patel resigns from Congress : गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे की चिट्ठी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दी है।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: May 18, 2022 12:44 IST
Hardik Patel resigns from Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE Hardik Patel resigns from Congress

Highlights

  • पिछले कुछ समय से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे हार्दिक पटेल
  • मेरे फैसले का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी-हार्दिक
  • मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा-हार्दिक

Hardik Patel resigns from Congress :गुजरात में कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे की चिट्ठी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेज दी है। हार्दिक पटेल ने अपनी चिट्टी में उन सभी कारणों का जिक्र किया है जिसके चलते उन्हें कांग्रेस से इस्तीफा देना पड़ा। हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस्तीफे की चिट्ठी को शेयर भी किया है। 

गुजरात के लिए सकारात्मक रूप से काम कर पाऊंगा-हार्दिक

हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे की चिट्ठी शेयर करते हुए लिखा-'आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।'

पार्टी नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे हार्दिक पटेल

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से वे पार्टी के नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। हार्दिक पटेल ने कई बार अपनी नाराजगी खुलकर जताई भी थी। हार्दिक ने अपने इस्तीफे की चिट्टी में कांग्रेस पर गुजरात विरोधी सोच होने का आरोप लगाया और दावा किया कि कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति कर रही है और खुद को एक विकल्प के तौर पर पेश करने में विफल रही है।