Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार कल होगा, मंत्री पद के लिए इन नामों की चर्चा तेज

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार कल यानी 28 दिसंबर को किया जाएगा। शाम 4 बजे हरियाणा राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 27, 2021 17:42 IST
Manohar Lal Khattar, Chief Minister, Haryana - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Manohar Lal Khattar, Chief Minister, Haryana 

Highlights

  • हरियाणा में मंगलवार को होगा मंत्रिमंडल विस्तार
  • मंत्री बनाए जाने को लेकर इन नामों की हो रही चर्चा
  • मंगलवार को शाम 4 बजे हरियाणा राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर नीत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार (28 दिसंबर, 2021) को होगा। शाम 4 बजे हरियाणा राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी है। यह पिछले 2 साल में दूसरी बार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मंत्रिमंडल में टोहाना से जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायक देवेंद्र सिंह बबली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कोटे से भी एक विधायक को शामिल किये जाने की संभावना जताई जा रही है।

भाजपा के कोटे से बनाए जाने वाले मंत्रियों में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष और पंचकूला से विधायक ज्ञान चंद गुप्ता तथा हिसार से विधायक डॉ कमल गुप्ता के नाम सबसे आगे माने जा रहे हैं। हरियाणा में भाजपा और जजपा गठबंधन की सरकार है और उसे 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2019 में शपथ ग्रहण के करीब 2 सप्ताह बाद नवंबर महीने में मंत्रिपरिषद का विस्तार किया था और 10 नए मंत्रियों को इसमें शामिल किया था। 

बता दें कि, हरियाणा मंत्रिमंडल में इस समय 2 पद खाली हैं। इससे पहले हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कई मंत्रियों समेत अनेक विधायकों ने अलग-अलग मुलाकात की थी। हरियाणा में कैबिनेट में किसे शामिल किया जाएगा इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि खट्टर कैबिनेट विस्तार में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली जजपा का 1 विधायक शामिल किया जा सकता है। 

माना जा रहा है कि कैबिनेट की कुर्सी हासिल करने वालों में भाजपा विधायक अभय यादव व जननायक जनता पार्टी (JJP) विधायक देवेंद्र बलली का नाम सबसे आगे चल रहा है। जननायक जनता पार्टी (JPP) के कोटे से टोहाना के विधायक देवेंद्र बबली का मंत्री बनना तय माना जा रहा है, बबली लंबे समय से लाबिंग में जुटे हुए हैं। भाजपा कोटे से पलवल के विधायक दीपक मंगला और हिसार के विधायक डॉ. कमला गुप्ता के नाम भी सामने आए हैं। बता दें कि, हरियाणा में भाजपा व जजपा के गठबंधन की सरकार है। जजपा के कोटे से दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement