Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'ये कर्नाटक है, यहां नहीं चलेगी आपकी राजनीति', जानें कुमारस्वामी ने अमित शाह को लेकर ऐसा क्यों कहा

कर्नाटक चुनाव से पहले पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आपकी राजनीति कर्नाटक में नहीं चलेगी। मैं किसी के दरवाजे पर नहीं गया था, कांग्रेस और भाजपा दोनों गठबंधन की मांग करते हुए मेरे दरवाजे पर आए थे।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 02, 2023 23:48 IST
HD Kumaraswamy- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE एचडी कुमारस्वामी

मैसुरु: कर्नाटक चुनाव से पहले ही राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। ताजा मामला ये है कि जनता दल एस के नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा है कि उनकी राजनीति की शैली कर्नाटक में नहीं चलेगी। कुमारस्वामी का ये बयान शाह के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने ‘एक परिवार का एटीएम’ वाली टिप्पणी की थी और कहा था कि इनको वोट देना कांग्रेस के लिए वोट देने जैसा होगा। 

विधानसभा चुनावों पर क्या बोले कुमारस्वामी?

आगामी चुनावों पर कुमारस्वामी ने कहा कि चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची मकर संक्रांति के बाद आने की उम्मीद है। पार्टी पहले ही 93 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर चुकी है। कुमारस्वामी ने कहा, 'उन्होंने (शाह) कहा है कि बीजेपी का किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। कौन उनके दरवाजे पर गया था? क्या हम एक समझौते की तलाश में गए थे? मैं 120 सीटों (224 सदस्यीय विधानसभा में) से अधिक सीटें पाने के उद्देश्य से अपनी पार्टी का आधार बना रहा हूं। मैं दिन में 20 घंटे काम कर रहा हूं। मैं अर्जी लेकर कांग्रेस या बीजेपी के दरवाजे पर नहीं गया।'

कुमारस्वामी ने ये भी कहा कि 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने दावा किया था कि जद (एस) को वोट देने का मतलब भाजपा को वोट देना है और हमें ‘बी टीम’ कहा था। अब, भाजपा के अमित शाह जद (एस) को कांग्रेस की ‘बी टीम’ कह रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें वोट देना कांग्रेस को वोट देने जैसा होगा। यह जद (एस) के बारे में डर दिखाता है। कुमारस्वामी ने कहा कि ये चुनाव से पहले ऑपरेशन लोटस है। ये कर्नाटक है, यहां आपकी राजनीति नहीं चलेगी। मैं किसी के दरवाजे पर नहीं गया था, कांग्रेस और भाजपा दोनों गठबंधन की मांग करते हुए मेरे दरवाजे पर आए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement