Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Himanta Sarma vs Kejriwal: "मैं 40 हजार स्कूल चलाता हूं और वे केवल 1200," केजरीवाल और असम सीएम के बीच नहीं थम रही ट्विटर वॉर

Himanta Sarma vs Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है।

Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: August 28, 2022 19:59 IST
Twitter war intensifies between Arvind Kejriwal and Hemanta Biswa Sarma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Twitter war intensifies between Arvind Kejriwal and Hemanta Biswa Sarma

Highlights

  • अरविंद केजरीवाल हिमंत विश्व शर्मा के बीच ट्विटर वॉर
  • "दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने के वादे का क्या हुआ"
  • "मनीष सिसोदिया को असम से निमंत्रण भेजा गया है”

Himanta​ Sarma vs Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। केजरीवाल ने शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर पूर्वोत्तर राज्य में स्कूल ‘‘अच्छे नहीं’’ हैं तो ‘‘हम मिलकर उन्हें ठीक कर सकते हैं।’’ दोनों नेताओं के बीच सोशल मीडिया मंच पर वर्ड-वॉर बुधवार को तब शुरू हुआ था जब केजरीवाल ने ट्वीट किया कि स्कूलों को बंद करना कोई समाधान नहीं है और देशभर में और स्कूल खोलने की आवश्यकता है। उन्होंने एक खबर का लिंक साझा किया था जिसमें दावा किया गया था कि असम में कुछ स्कूल ‘‘बंद’’ हो गए हैं। 

"दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने के वादे का क्या हुआ?"

असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को ट्विटर पर केजरीवाल से पूछा कि दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने के उनके वादे का क्या हुआ। उन्होंने कहा, “जब आप कुछ कर नहीं सके तब आपने दिल्ली की तुलना असम और पूर्वोत्तर राज्यों से करनी शुरू कर दी।” शर्मा ने कहा कि जब भाजपा दिल्ली जैसे शहर में सत्ता में आएगी तो वह उसे दुनिया का सबसे समृद्ध नगर बनाएगी। केजरीवाल के असम दौरे की खबरों पर शर्मा ने कहा, “मुझे दुख है कि आपके मन में असम आने की इच्छा तब पैदा नहीं हुई जब असम के लोग बाढ़ जैसी आपदा से जूझ रहे थे।” 

"मनीष सिसोदिया को असम से निमंत्रण भेजा है"
शर्मा ने आगे कहा, “और हां, आपके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को असम से निमंत्रण भेजा गया है।” दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच ट्विटर जंग रविवार को भी जारी रही। आम आदमी पार्टी के प्रमुख ने शर्मा से कहा, ‘‘आपने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया, मैं आपके स्कूलों को देखने कब आऊं? अगर आपके स्कूल अच्छे नहीं हैं तो कोई बात नहीं। मिलकर ठीक करेंगे ना।’’ एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, ‘‘यकीन मानिए, जब असम में आप की सरकार बनेगी तो वहां भी दिल्ली जैसा विकास करेंगे। भ्रष्टाचार खत्म करेंगे तो वहां भी संसाधनों की कमी नहीं होगी।’’ पिछले चार दिन से केजरीवाल और शर्मा के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग जारी है। 

केजरीवाल ने ट्वीट कर शर्मा पर कसा था तंज
आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट किया था, ‘‘हमारे यहां कहावत है। कोई पूछे “मैं कब आऊं” और आप कहें “कभी भी आ जाओ” इसका मतलब होता है “कभी मत आओ”। मैंने आपसे पूछा “आपके सरकारी स्कूल देखने कब आऊं” आपने बताया ही नहीं। बताइए कब आऊं, तभी आ जाऊंगा।” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह ट्वीट शर्मा द्वारा शुक्रवार को दिए गए बयान के बाद किया। शर्मा ने सिलसिलेवार ट्वीट करके दिल्ली और असम के बीच अंतर बताया था और केजरीवाल का मजाक उड़ाया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement