Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भाजपा नेता T Raja Singh के खिलाफ मामला दर्ज, शोभा यात्रा में विवादित भाषण का लगा आरोप

सब इंस्पेक्टर वीरा बाबू ने टी. राजा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि जब राम नवमी की रैली शंकर शेर होटल के पास से गुजर रही थी। इस दौरान कॉन्स्टेबल कीर्ति कुमार ने एक वीडियो बनाई थी। इस वीडियो में टी. राजा सिंह नफरती भाषण दे रहे थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 01, 2023 17:55 IST
 Hyderabad Case filed against BJP leader T Raja Singh accused of controversial speech in Ram Navami - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO T Raja Singh के खिलाफ मामला दर्ज

BJP Leader Case: 30 मार्च के दिन हैदराबाद में हर साल की तरह इस साल भी भाजपा के निलंबित नेता टी. राजा सिंह ने रामनवमी की रैली का आयोजन किया था। इस रैली में उनपर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है। इस बाबत अफजगंज पुलिस ने आईपीसी की अलग अलग धारों में उनपर केस दर्ज किया है, जिसके तहत राजा सिंह पर धर्म, जाति, जन्मस्थान, भाषा इत्यादि के आधार पर शत्रुता को बढ़ावा देना व आपराधिक धमकी का आरोप लगाया गया है। इंडिया टुडे में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक पुलिस में टी. राजा सिंह के खिलाफ शिकायत एसआई जे वीरा बाबू ने की है। वीरा बाबू एसए बाजार में कानून और व्यवस्था के लिए निगरानी ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान टी. राजा सिंह ने रामनवमी की रैली में शामिल हुए लोगों को संबोधित किया। 

वीरा बाबू की क्या है शिकायत?

सब इंस्पेक्टर वीरा बाबू ने टी. राजा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि जब राम नवमी की रैली शंकर शेर होटल के पास से गुजर रही थी। इस दौरान कॉन्स्टेबल कीर्ति कुमार ने एक वीडियो बनाई थी। इस वीडियो में टी. राजा सिंह नफरती भाषण दे रहे थे। बता दें कि टी. राजा सिंह की यह शोभा यात्रा सुबह के 9 बजे के करीब एसए बाजार पहुंची थी। इस दौरान वे एक हाथी पर सवार थे और अपना भाषण हिंदी में दे रहे थे। बता दें कि राजा सिंह द्वारा हर साल निकाली जाने वाली रामनवमी शोभा यात्रा के मद्देनजर तेलंगाना सरकार व प्रशासन द्वारा खास तैयारियां की जाती हैं व प्रशासन द्वारा काफी एहतियात बरते जाते हैं। 

विवादित बयानों के कारण रहते हैं चर्चा में..

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब विवादित बयान के लिए टी राजा सिंह चर्चा में आए हैं। इससे पहले भी टी राजा सिंह को उनके विवादित बयानों के लिए सुर्खियां मिलती रहती है। इससे पहले उन्होंने एक बयान देते हुए कहा था कि अगर यह हिंदू राष्ट्र बन जाता है तो केवल उन्ही लोगों को वोट डालने का अधिकार होगा जो हम दो या हमारे दो बच्चों की नीति को मानेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे संतों द्वारा हिंदू राष्ट्र की तस्वीर तैयार की जा रही है। इसका संविधान भी तैयार किया जा रहा है। हिंदू राष्ट्र की राजधानी दिल्ली नहीं बल्कि काशी, मथुरा या अयोध्या में से किसी एक स्थान को चुना जाएगा। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement