Monday, April 29, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A गठबंधन में कैसे होगी सीट शेयरिंग? जयराम रमेश बोले- खुले मन और बंद मुंह से.....

इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला क्या होगा, यह तो नहीं पता लेकिन जनवरी के पहले सप्ताह तक सीट शेयरिंग तय कर दी जाएगी। इस मामले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बयान देते हुए कहा है कि हम खुले मन और बंद मुंह से ही हम सीट शेयरिंग पर बात आगे बढ़ाएंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 25, 2023 17:26 IST
INDI Alliance seat sharing formula congress leader jairam ramesh said this- India TV Hindi
Image Source : PTI सीट शेयरिंग के मामले पर जयराम रमेश का बयान

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन के दलों के बीच मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। सीट बंटवारे को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। बताया गया कि इंडी गठबंधन की पिछली बैठक में भी सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हो पाया। हालांकि, इस बैठक में ये बात निकलकर सामने आई कि जनवरी के पहले सप्ताह तक सीट शेयरिंग फॉर्मूलों पर पूरा काम कर लिया जाएगा। इस मामले पर अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बयान दिया है। जयराम रमेश ने अपने बयान में कहा कि सीट शेयरिंग में बातचीत होगी। जो कुछ करना होगा, वो हम करेंगे और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग परिस्थितियां हैं। उन्हें ध्यान में रखते हुए सीट शेयरिंग पर बात जारी है। 

सीट शेयरिंग पर क्या बोले जयराम रमेश?

जयराम रमेश ने अपने बयान में कहा कि हम खुले मन और बंद मुंह से ही हम सीट शेयरिंग पर बात आगे बढ़ाएंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस की पांच सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति 28 दिसंबर को नागपुर में होने वाली रैली के बाद पार्टी प्रदेश इकाईयों से चर्चा करेगी। पार्टी ने राज्य इकाईयों को दिल्ली बुलाया है ताकि यह चर्चा की जा सके कि 29 दिसंबर से गठबंधन को लेकर क्या रणनीति अपनाई जाए। बता दें कि इंडी गठबंधन की चौथी मीटिंग के बाद कांग्रेस पार्टी ने इंडी गठबंधन में शामिल दलों के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति का गठन किया था। 

नाराज हैं नीतीश कुमार?

जानकारी के मुताबिक सीट शेयरिंग को लेकर इस समिति ने अलग-अलग राज्यों के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं संग चर्चा करने का फैसला किया है। कांग्रेस नेताओं से चर्चा के बाद यह कमेटी जनवरी के पहले सप्ताह में सहयोगी दलों के साथ मीटिंग करेगी, जिसके बाद यह तय हो सकेगा कि आखिर कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। हालांकि अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडी गठबंधन में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। अखिलेश यादव पहले ही इंडी गठबंधन के नेताओं से नाराज हैं और अब बताया जा है कि नीतीश कुमार भी इस गठबंधन से कुछ खास खुश नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement