Friday, May 10, 2024
Advertisement

मणिपुर जाने वाली है विपक्षी सांसदों की टीम, 29-30 जुलाई को हिंसाग्रस्त इलाके का करेगी दौरा

विपक्षी दलों के सांसदों को मणिपुर भेजा जाएगा, जहां वो 29-30 जुलाई को हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करेंगे। इस बाबत तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 27, 2023 14:34 IST
INDIA Opposition MPs team Manipur Visit of violence hit areas on this day- India TV Hindi
Image Source : PTI मणिपुर जाने वाली है विपक्षी सांसदों की टीम

मणिपुर हिंसा को लेकर लोकसभा में आज भी विपक्षी दलों का हंगामा जारी रहा। इस विषय पर लोकसभा में चर्चा व प्रधानमंत्री द्वारा इस मामले पर सदन में बयान देने की मांग हो रही है। इसी बवाल के चक्कर में आज फिर से सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। बता दें कि अब मणिपुर के दौरे पर अब विपक्षी दलों (INDIA) के सांसद जाने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक विपक्षी दलों के सांसदों को मणिपुर भेजा जाएगा, जहां वो 29-30 जुलाई को हिंसाग्रस्त मणिपुर का दौरा करेंगे। इस बाबत तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 

मणिपुर का दौरा करेगा विपक्ष

इस मामले पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सदन चल रहा है, हम मांग कर रहे हैं कि पीएम यहां आएं और अपना बयान दें। लेकिन वे राजस्थान में राजनीतिक भाषण दे रहे हैं और चुनाव की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वो राजस्थान जा सकते हैं तो क्या सदन में आधे घंटे के लिए आकर मणिपुर मामले पर बयान नहीं दे सकते हैं। लोकतंत्र में उनकी कोई रूची नहीं है। कोई विश्वास नहीं है। वे संसद का अपमान कर रहे हैं। वे लोकतंत्र की रक्षा नहीं करना चाहते हैं।

सदन में हुआ बवाल

सदन की कार्यवाही आज शुरू होते ही विपक्षी दलों के नेता आसन के करीब आकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान वे तख्तियां भी दिखा रहे थे और मणिपुर पर चर्चा और सदन में पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से नारेबाजी बंद करने की अपील की ताकि सदन अच्छे से चल सके। उन्होंने इस दौरान कहा कि इस तरह से सदन नहीं चल पाएगा। इस सदन की श्रेष्ठ और उच्च परंपराएं तथा मर्यादाएं रही हैं। लेकिन ऐसा आचरण आपको शोभा नहीं देता जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement