Sunday, April 28, 2024
Advertisement

INDIA TV-CNX Opinion Poll: भाजपा या कांग्रेस, हिमाचल की सभी 4 सीटों पर किसे बढ़त, पढ़ें जनता की राय

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच सत्ता को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच हिमाचल की 4 लोकसभा सीटें भी दिलचस्प हो गई हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हिमाचल की 4 सीटों पर INDIA TV-CNX की ओर से किए गए ओपिनियन पोल के नतीजे भी सामने आ गए हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 28, 2024 19:14 IST
INDIA TV-CNX Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV-CNX Opinion Poll

लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। चुनाव आयोग के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने भी चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस वक्त हिमाचल प्रदेश देश की राजनीति के केंद्र में है। यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच सत्ता को लेकर खींचतान जारी है। ऐसे में हिमाचल की 4 लोकसभा सीटें भी दिलचस्प हो गई हैं। ऐसे समय में INDIA TV-CNX की ओर से राज्य की सभी 4 सीटों पर जनता से उनकी पसंद के बारे में बात की गई है। आइए जानते हैं क्या निकला है ओपिनियन पोल का नतीजा।

फिर से क्लीन स्वीप कर रही भाजपा

INDIA TV-CNX की ओर से किए गए ओपिनियन पोल हिमाचल प्रदेश में भाजपा को एक बार फिर से बड़ी बढ़त दिखाई जा रही है। पोल के आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा को राज्य की सभी 4 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है। बता दें कि राज्य में 4 लोकसभा सीटें शिमला, हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी है। भाजपा ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी सभी 4 सीटें जीती थीं। 

अभी हिमाचल से कौन हैं सांसद?

हिमाचल प्रदेश में शिमला से भाजपा के सुरेश कश्यप सांसद हैं। 2019 का चुनाव 3 लाख 27 हजार वोटों के मार्जिन से जीते थे। हमीरपुर सीट से  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सांसद हैं। 2019 के चुनाव में अनुराग ठाकुर ये सीट 3 लाख 99 हजार यानी लगभग 4 लाख वोटों के मार्जिन से जीते थे। मंडी सीट पर बीजेपी के राम स्वरूप शर्मा सांसद हैं। 2019 के चुनाव में वह 4 लाख 5 हजार के मार्जिन से जीते थे। वहीं, कांगड़ा से बीजेपी के किशन कपूर सांसद हैं। 19 के चुनाव में 4 लाख 77 हजार वोटों के मार्जिन से जीते थे। 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश: क्या भाजपा के साथ जाएंगे विक्रमादित्य सिंह? साफ कर दिया अपना रुख

'अपनी पार्टी नहीं संभल रही है और दूसरों पर ठीकरा फोड़ रहे हैं', अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement