Monday, May 13, 2024
Advertisement

India Tv Poll: दिल्ली बिल पर क्या अरविंद केजरीवाल का साथ देगा पूरा विपक्ष? जानें जनता ने क्या दिया जवाब

आम आदमी पार्टी ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस को अपना मत साफ करने को कहा था। 31 अगस्त यानी सोमवार को इस अध्यादेश को बिल के रूप में केंद्र सरकार राज्यसभा में पेश करने वाली है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 28, 2023 13:07 IST
 India Tv Poll Will the entire opposition support Arvind Kejriwal on the Delhi bill? Know public opi- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली बिल पर क्या अरविंद केजरीवाल का साथ देगा पूरा विपक्ष?

केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों से समर्थन की मांग कर रहे हैं। केंद्र के इस अध्यादेश को रोकने का प्रयास दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस मामले में अरविंद केजरीवाल को विपक्ष के कुछ दलों का साथ तो मिला है। लेकिन क्या सभी दल एक सुर में अरविंद केजरीवाल का समर्थन करेंगे, इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। पिछले दिनों विपक्षी दलों के साथ हुई मीटिंग में आप और कांग्रेस के बीच का विवाद सामने आ गया। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस को अपना मत साफ करने को कहा था। 31 अगस्त यानी सोमवार को इस अध्यादेश को बिल के रूप में केंद्र सरकार राज्यसभा में पेश करने वाली है। 

पोल में जनता ने दी अपनी राय

अब देखना ये है कि क्या पूरा विपक्ष अरविंद केजरीवाल का साथ देगा। इसी बारे में लोगों की राय जानने के लिए इंडिया टीवी द्वारा एक पोल चलाया गया। इस पोल के रिजल्ट बेहद चौंकाने वाले हैं। पोल में हमने जनता से एक प्रश्न किया जिसके लिए 3 विकल्प दिए गए। इन विकल्पों में हां, नहीं और कह नहीं सकते शामिल हैं। इस पोल में कुल 7714 लोगों ने अपनी राय साझा की। हमने पूछा 'दिल्ली बिल पर क्या अरविंद केजरीवाल का साथ देगा पूरा विपक्ष?' इसके जवाब में 17 फीसदी लोगों ने हां कहा, 78 फीसदी लोगों ने नहीं और 5 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया। 

India Tv Poll Will the entire opposition support Arvind Kejriwal on the Delhi bill? Know public opin

Image Source : INDIA TV
दिल्ली बिल पर क्या अरविंद केजरीवाल का साथ देगा पूरा विपक्ष?

क्या है अध्यादेश का विवाद

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि दिल्ली में जमीन, कानून व्यवस्था और पुलिस को छोड़कर सभी चीजों पर दिल्ली की चुनी हुई सरकार का अधिकार होगा। लेकिन केंद्र सरकार को ये फैसला नागवार गुजरा और फिर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लाकर फैसले को ही पलट दिया। अब 31 अगस्त को केंद्र सरकार राज्यसभा में इस अध्यादेश को बिल के रूप में पेश करने जा रही है। ऐसे में अब देखना यह है कि क्या विपक्षी दलों का समर्थन अरविंद केजरीवाल को मिलेगा या कुछ दल केजरीवाल से इस मामले पर अलग ही रहेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement