1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. निर्दलीय उम्मीदवार धान के समर्थन में रविवार को चुनाव प्रचार करेंगे ओवैसी

Jharkhand News: निर्दलीय उम्मीदवार धान के समर्थन में रविवार को चुनाव प्रचार करेंगे ओवैसी

Jharkhand News: निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान का चुनाव प्रचार करने AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी रविवार को कमान संभालेंगे। ओवैसी पार्टी की अंदरूनी बैठक करने के साथ मांडर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे देव कुमार धान के पक्ष में चुनाव प्रचार भी करेंगे।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 18, 2022 23:59 IST
- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM chief Asaduddin Owaisi( file photo)

Highlights

  • 23 जून को होने हैं मांडर सीट पर उपचुनाव
  • साल 2019 में धान बीजेपी से लड़े थे चुनाव
  • रांची और मांडर में पुलिस ने किए कड़े सुरक्षा इंतजाम

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची की मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को उपचुनाव होने हैं। इस होने वाले उपचुनाव में निर्दलीय देव कुमार धान का चुनाव प्रचार करने AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी रविवार को यहां आएंगे। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के झारखंड प्रभारी मोहम्मद शकीर ने बताया कि औवैसी रविवार को दिन में 12 बजे रांची पहुंचेंगे। यहां उनका लगभग पांच घंटे का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि ओवैसी पार्टी की अंदरूनी बैठक करने के साथ मांडर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे देव कुमार धान के पक्ष में चुनाव प्रचार भी करेंगे। 

औवेसी की सभा के चलते पुख्ता इंतजाम

प्रशासन ने ओवैसी की चुनावी सभा को देखते हुए रविवार को मांडर और रांची में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये हैं। औवैसी की चुनाव सभा चान्हो ब्लॉक में होनी है। मांडर में कांग्रेस की महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार शिल्पी तिर्की का सीधा मुकाबला BJP की पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर से होने की संभावना है। लेकिन यहां से साल 2019 का विधानसभा चुनाव BJP के टिकट पर लड़ चुके देव कुमार धान के भी चुनाव मैदान में उतरने से लड़ाई रोचक हो गयी है। हालांकि धान को BJP ने पार्टी का टिकट न देने पर भी चुनाव लड़ने के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

 
कांग्रेस ने तिर्की की बेटी शिल्पी को बनाया अपना उम्मीदवार

भाजपा ने इस सीट से इस बार साल 2014 में पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतने वाली गंगोत्री कुजूर को अपना उम्मीदवार बनाया है। झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर 2019 के चुनाव में लड़ने वाले बंधु तिर्की को हाल में भ्रष्टाचार के मामले में CBI अदालत ने तीन साल की सजाी सुनाई थी। इसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता छीन ली गयी थी। इसी को लेकर इस सीट पर उपचुनाव कराने पड़ रहे हैं। कांग्रेस ने मांडर से तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की को अपना उम्मीदवार बनाया है। शिल्पी को महागठबंधन के अन्य सदस्यों झामुमो एवं राजद ने भी अपना समर्थन दिया है।