Friday, March 29, 2024
Advertisement

DMK कर रही ओछी राजनीति, सहयोगात्मक संघवाद की भावना से नहीं कर रही काम: जेपी नड्डा

Tamil Nadu: जेपी नड्डा ने तमिलनाडु के सत्तारूढ़ दल द्रविड मुनेत्र कषगम पर करारा प्रहार करते हुए उस पर ओछी राजनीति करने, भ्रष्टाचार को वैध ठहराने और सहयोगात्मक संघवाद की भावना से काम नहीं करने का आरोप लगाया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 23, 2022 23:21 IST
BJP national president JP Nadda(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP national president JP Nadda(File Photo)

Tamil Nadu: भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को तमिलनाडु के सत्तारूढ़ दल द्रविड मुनेत्र कषगम (DMK-Dravida Munnetra Kazhagam) पर करारा प्रहार करते हुए उस पर ओछी राजनीति करने, भ्रष्टाचार को वैध ठहराने और सहयोगात्मक संघवाद की भावना से काम नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि यह बहुत ही दयनीय स्थिति है कि इस द्रविड़ दल के नेता आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार एवं उनकी भाजपा विकास तथा समाज के सभी वर्गों के उत्थान में यकीन करती है। 

'मोदी सहयोगात्मक संघवाद के सिद्धांतों में विश्वास करते हैं'

जेपी नड्डा ने यह संवाददाताओं से कहा कि बड़ी संख्या में महिलाओं, युवकों एवं अन्य वर्गों के लोगों के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग प्रधानमंत्री की विकासोन्मुखी नीतियों के समर्थन में भाजपा से जुड़ रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री के दिल में तमिलनाडु के लिए खास स्थान है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहयोगात्मक संघवाद के सिद्धांतों में विश्वास करते हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है कि तमिलनाडु में विकास कार्यों के लिए अधिकतम फंड आवंटित हो।’’ 

DMK बस आरोप-प्रत्यारोप में विश्वास करती है: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि केंद्र ने राज्य में कई उल्लेखनीय विकास परियोजनाएं शुरू की हैं और उन्हें तेजी से आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यहां मुझे यह कहते हुए खेद हैं कि द्रमुक सरकार ओछी राजनीति कर रही है। वह सहयोगात्मक संघवाद की भावना से काम नहीं कर रही है। वह बस आरोप-प्रत्यारोप में विश्वास करती है।’’ उन्होंने द्रमुक सरकार पर वंशवाद एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement