Friday, March 29, 2024
Advertisement

विकास और प्रगति का मतलब बीजेपी, जबकि विनाश का अर्थ कांग्रेस- जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल वंशवादी शासन, वंशवाद, जातिगत समीकरणों, वोट बैंक की राजनीति को चुनौती दी, बल्कि मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र पर बल दिया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 06, 2023 22:43 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

कर्नाटक में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी पार्टी विकास का पर्याय है, जबकि कांग्रेस का मतलब विनाश है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दल के नेताओं को घर में बैठा देंगे।

'भाजपा और उसके नेता हैं जो विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही वंशवाद को समाप्त कर और विकासवाद की शुरुआत से देश की राजनीतिक संस्कृति बदल गई है। उन्होंने कहा, ‘‘विकास का अर्थ भाजपा है, प्रगति का अर्थ भाजपा है। विनाश का अर्थ कांग्रेस है, प्रगति को रोकने का अर्थ कांग्रेस है।" नड्डा ने तुमकुरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक ओर भाजपा और उसके नेता हैं जो विकास के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वे नेता कांग्रेस से हैं जो लोगों का ध्यान विकास से भटकाना चाहते हैं। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

Image Source : TWITTER
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

उन्होंने कहा, "राजनीति बदल गई है, वह समय चला गया जब लोगों को भ्रमित कर राजनीति की जा सकती थी। अब ऐसा समय आ गया है जब कोई अपना कर्तव्य निभा कर ही टिक सकता है, नहीं तो उसे घर पर बैठा दिया जाएगा। यही कारण है कि लोगों ने कांग्रेस को घर में बिठा दिया है और मुझे विश्वास है कि कर्नाटक के लोग विधानसभा चुनावों में भी ऐसा ही रखेंगे।" नड्डा चुनावी राज्य कर्नाटक के अपने दो दिवसीय दौरे के अंत में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने तुमकुरू, चित्रदुर्ग और दावणगेरे जिलों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कीं तथा विभिन्न समुदायों के मठों का दौरा किया। राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 

'कांग्रेस ने भाइयों की तरह रहने वाले लोगों के बीच दरार पैदा की'

जनसभा में नड्डा ने आरोप लगाया कि केंद्र में संप्रग शासन और सिद्धरमैया नीत राज्य की कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक और उसके लोगों की उपेक्षा की। उन्होंने कहा कि जब राजग और भाजपा सरकार आई, चाहे वह दिल्ली में मोदी हों या यहां येदियुरप्पा और बोम्मई, उन्होंने हमेशा पहले यहां के लोगों के बारे में सोचा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भाइयों की तरह रहने वाले लोगों के बीच दरार पैदा की तथा अपने वोट बैंक की राजनीति और वंशवाद को बढ़ावा देने के लिए गांवों, क्षेत्रों और राज्य के बीच लड़ाई पैदा की। उन्होंने कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की राजनीतिक संस्कृति बदल गई और वंशवाद को खत्म कर विकासवाद शुरू किया गया एवं विकास की राजनीति को बढ़ावा दिया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement