Sunday, May 26, 2024
Advertisement

"कांग्रेस की विचारधारा देशद्रोही की है", ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर बड़ा अटैक

सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर देश के खिलाफ काम करने और देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद को नहीं चलने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि माफी मांगने से कोई शख्स छोटा नहीं हो जाता है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 05, 2023 12:28 IST
 ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर देश के ओबीसी समुदाय का अपमान करने और अदालत पर दबाव डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की अब कोई विचारधारा नहीं बची है। कांग्रेस पार्टी की केवल एक विचारधारा है और वह देशद्रोही की विचारधारा है। सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर देश के खिलाफ काम करने और देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद को नहीं चलने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि माफी मांगने से कोई शख्स छोटा नहीं हो जाता है, लेकिन यहां माफी मांगने के बजाय व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की कानूनी लड़ाई में बदला जा रहा है।

'देश की जनता ने कई बार जवाब दिया है'

राहुल गांधी द्वारा जमानत के लिए मुख्यमंत्रियों और नेताओं की फौज के साथ जाने की आलोचना करते हुए सिंधिया ने कहा कि यह राहुल गांधी और कांग्रेस के न्यायालय पर दबाव डालने और धमकी देने की विचारधारा को बताता है। उन्होंने कहा कि देश कांग्रेस की इस विचारधारा को पहचान गया है और देश की जनता ने एक बार नहीं कई बार इसका जवाब दिया है।

'राहुल गांधी को विशेष सत्कार दे रही कांग्रेस'

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कांग्रेस के उप नेता के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी को विशेष सत्कार दे रही है, कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ लोग 'फर्स्ट क्लास सिटिजन' हैं और हम और आप 'थर्ड क्लास सिटिजन' हैं। सिंधिया ने आगे कहा कि यह पहली बार नहीं है जब किसी संसद की सदस्यता गई हो, पिछले 10 वर्षों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ऐसा कई व्यक्तियों के साथ हो चुका है।

राहुल गांधी को उनका बयान याद दिलाया 

उन्होंने राहुल गांधी को याद दिलाते हुए कहा कि 2013 में मनमोहन सिंह की सरकार के समय जब तत्कालीन कानून मंत्री कपिल सिब्बल इसे लेकर अध्यादेश लाए थे, उस समय राहुल गांधी ने स्वयं यह कहा था कि इस अध्यादेश को फाड़कर कचरे की टोकरी में फेंक देना चाहिए, तो आज यह हिप्पोक्रेसी क्यों दिखाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार ने कहा-'दो लोग बिहार में इधर-उधर कर रहे हैं, जानबूझकर माहौल खराब किया'

महाराष्ट्र के अहमदनगर-नंदूरबार में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और हिंसक झड़प, तनाव जारी

'सैनिकों की पिटाई हुई जैसा बयान दिया' 

उन्होंने आगे कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्ग को कलंकित और अपमानित करने का काम किया है, चीन के सैनिकों द्वारा सीमा पर भारत के सैनिकों की पिटाई हुई जैसा बयान दिया है, ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं बची है। इनकी केवल एक विचारधारा बची है और वह है, देशद्रोही की विचारधारा, देश के विरूद्ध काम करने की विचारधारा।

'क्या ये गांधीवाद का सिद्धांत है?'

कांग्रेस की लड़ाई को लोकतंत्र नहीं एक व्यक्ति विशेष को बचाने और स्वार्थ की लड़ाई बताते हुए सिंधिया ने पूछा कि देश में एक माहौल बनाया जा रहा है। शहर-शहर में ट्रेनें रोकी गईं, आमजन को परेशानी हुई, क्या ये गांधीवाद का सिद्धांत है? एक व्यक्ति विशेष (राहुल गांधी) के लिए ऐसा क्यों हो रहा है? कांग्रेस और राहुल गांधी पर लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के उस बयान पर सबसे ज्यादा आश्चर्य जताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गांधी हैं और गांधी कभी माफी नहीं मांगता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement