Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मेरा नामांकन रद्द करने का हो रहा प्रयास, डीके शिवकुमार ने किसपर लगाया साजिश का आरोप

उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि उनका नामांकन रद्द किया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने संपत्ति को लेकर जो जानकारियां दी हैं। उसमें कई गलतियां हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 21, 2023 13:06 IST
Karnataka assembly election DK Shivakumar accused of conspiracy Against him said they are trying to - India TV Hindi
Image Source : PTI डीके शिवकुमार ने किसपर लगाया साजिश का आरोप

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में खूब घमासान मचा हुआ है। इस बीच कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने एक बार फिर ये आरोप लगाया कि नामांकन के समय चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति को लेकर जो दस्तावेज उन्होंने दिए हैं, कुछ लोगों की साजिश के चलते उसमें गलतियां ढूंढने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि उनका नामांकन रद्द किया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने संपत्ति को लेकर जो जानकारियां दी हैं। उसमें कई गलतियां हैं। 

डीके शिवकुमार ने लगाया आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संपत्ति की घोषणा के विषय में उन्होंने पूरी तरह पारदर्शिता बरती है। एजेंसियां उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं। बावजूद इसके वो जांच में हर संभव सहयोग कर रहे हैं। आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने मामले में डीके शिवकुमार CBI, IT और ED के जांच का भी सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारियों पर जबरदस्त दबाव है। मैं इस मामले को लेकर सतर्क रहना चाहता हूं। पिछली बार भी इनकम टैक्स विभाग ने मेरे एफिडेविट को लेकर कई सवाल खड़े किए थे मैंने साबित किया कि मेरे दस्तावेज सही हैं। 

मुझे किया जा रहा परेशान

उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा दस्तावेजों को सही साबित करने के बाद एजेंसियों ने दस्तावेजों को मंजूर कर लिया। इस बार भी यही हो रहा है। एक बड़ी साजिश मेरे खिलाफ हो रही है। ये कौन कर रहा है, मैं जानता हूं। उनका नाम मैं नहीं ले लाना चाहता। मुझे पता है कि क्या पेपर्स सबमिट करना है। एफिडेबिट कैसे फिल करना है, जो भी मैंने चुनाव आयोग को दिया है। उसमें जो भी CBI, IT, लोकयुक्त और ED को जो भी बताया गया है इसका जिक्र किया गया है। वो लोग इसे अलग तरीके से पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे परेशान कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement