Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Karnataka News: "तेलंगना में लगी होर्डिंग कर्नाटक सरकार के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश," सीएम बोम्मई का बड़ा बयान

Karnataka News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी नीत राज्य सरकार के खिलाफ तेलंगाना में लगे होर्डिंग को एक सुनियोजित साजिश करार दिया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 18, 2022 20:23 IST
Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai(File Photo)

Karnataka News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी नीत राज्य सरकार के खिलाफ तेलंगाना में लगे होर्डिंग को एक सुनियोजित साजिश करार दिया। बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे इस बारे में पता नहीं है (40 प्रतिशत कमीशन के खिलाफ तेलंगाना में लगे होर्डिंग) क्योंकि मैं वहां नहीं गया हूं, लेकिन अगर ऐसा हुआ है, तो यह एक सुनियोजित साजिश है।’’ बोम्मई तेलंगाना में लगे कुछ होर्डिंग को लेकर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें कहा गया कि ‘कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार’ है। होर्डिंग में कर्नाटक में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि यदि इस प्रकार के बोर्ड कर्नाटक में लगाए जाएं तो यह कितना उचित होगा। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवाराज बोम्मई ने कहा, ‘‘मुझे कोई जानकारी नहीं है कि यह निजी बोर्ड है या सरकारी। हालांकि, राज्य सरकारों को अपने राज्यों में ऐसे बोर्ड लगाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। इससे राज्यों के बीच संबंध खराब होते हैं।’’

सीएम पिनराई विजयन ने की सीएम बोम्मई से मुलाकात

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने सीमा क्षेत्र के विकास सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक बोम्मई और पिनाराई ने सीमा क्षेत्र के विकास और बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले हाईवे पर रात में ट्रैफिक को लेकर बातचीत की। पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को रात के यातायात के लिए खोलना केरल की लंबे समय से मांग है।

दोनों सीएम के बीच विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी रात के यातायात की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और एक हलफनामा दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए स्वतंत्र रूप से घूमने के अधिकार को प्रतिबंधित करना बहुत भेदभावपूर्ण है। बैठक के दौरान बोम्मई ने विजयन से कहा कि बांदीपुर टाइगर रिजर्व के साथ चलने वाले राजमार्ग को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नहीं खोला जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement