Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा- राम मंदिर का प्रस्ताव अहम, कुछ लोग तो मैदान छोड़कर भागे

पीएम मोदी ने लोकसभा में G-20, 17वीं लोकसभा, 18वीं लोकसभा, जम्मू कश्मीर, धारा 370, नारी वंदन अधिनियम, तीन तलाक, आतंकवाद समेत तमाम मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि हमने 21वीं सदी की पीढ़ी को सुरक्षित किया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 10, 2024 17:44 IST
PM MODI - India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने लोकसभा में सदन के सभी सदस्यों का स्वागत किया और कहा कि आज का दिन सदन में बेहद अहम है। उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के धैर्य की भी तारीफ की। पीएम ने कहा कि कैसी भी परिस्थिति हो, बिरला जी का चेहरा हमेशा मुस्कुराता हुआ रहता है। पीएम ने कहा कि 5 साल में रिफॉर्म, ट्रांसफॉर्म और परफॉर्म हुआ है। 5 साल में कई अहम फैसले लिए गए हैं। 

पांच साल तक रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म: PM

लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। ऐसा बहुत कम होता है कि रिफॉर्म और परफॉर्म दोनों हों और हम अपनी आंखों के सामने बदलाव देख सकें। देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा।'

G-20 को लेकर कही ये बात

जी-20 से देश को दुनिया में सम्मान मिला। जी-20 में सभी राज्यों ने सामर्थ्य दिखाया। 

17वीं लोकसभा ने पहले सत्र में 30 विधेयक पारित किए: PM

17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सदन ने 30  विधेयक पारित किए। इस लोकसभा ने नए बेंचमार्क बनाए। इसकी प्रोडक्टिविटी 97 फीसदी रही। एक संकल्प लेकर 18वीं लोकसभा शुरू होगी कि उसकी प्रोडक्टिविटी 100 प्रतिशत से ज्यादा होगी। 

जम्मू कश्मीर और धारा 370 की बात

पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सामाजिक न्याय किया। आने वाली पीढ़ी न्याय संहिता में जिएगी। हमने धारा 370 हटाकर संविधान की खाई हटाई। हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए।

नारी वंदन अधिनियम,तीन तलाक,आतंकवाद की बात

पीएम मोदी ने कहा कि नए सदन में दूरगामी निर्णय हुए। इस सत्र में नारी वंदन अधिनियम बनकर पास हुआ। मुस्लिम बेटियों को हमने न्याय दिलवाया। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति मिली। पीएम ने ये भी कहा कि आतंकवाद मुक्त भारत बनाने का सपना पूरा करेंगे। 

डेटा प्रोटेक्शन बिल से पीढ़ी को सुरक्षित किया: PM

21वीं सदी में हमारी बेसिक नीड बदल गई हैं। जैसे कि डेटा। हमने डेटा प्रोटेक्शन बिल लाकर पूरी पीढ़ी को सुरक्षित किया है। डेटा का उपयोग कैसे हो, बिल में भी उसकी गाइडलाइन है। हमने डेटा की ताकत को पहचाना और फिर ये कानून लाए। 

राम मंदिर का प्रस्ताव बहुत अहम: पीएम

राम मंदिर का प्रस्ताव बहुत अहम है। राम मंदिर पर कुछ लोग मैदान छोड़कर भागे। राम मंदिर में सबका साथ, सबका विकास का तत्व है। चुनाव आने वाले हैं, कुछ लोगों में घबराहट है। हमारे चुनाव भी देश की शान बढ़ाने वाले हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement