Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

'जहां कांग्रेस वहां समस्याएं, जहां भाजपा वहां समाधान'; जालंधर में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

जालंधर में पीएम मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने यह कॉरिडोर बनवाने का काम किया। कांग्रेस ने सीमा के करीब होने के बावजूद इसे पाकिस्तान को दे दिया था।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 24, 2024 21:46 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : X/BJP पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव प्रचार के लिए पीएम पंजाब के जालंधर पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के लिए 1947 में पंजाब को दो हिस्सों में बांट दिया। उन्होंने आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की फोटोकॉपी बताया। शराब घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने इतना बड़ा शराब घोटाला किया हो वे पंजाब की काली कमाई में कैसे डुबकी नहीं लगाएंगे। यहां हम उनके भाषण की 10 बड़ी बातें बता रहे हैं।

  1. "देश में 5 चरणों का चुनाव हो चुका है, कल छठे चरण का चुनाव होने वाला है। जो लोग कल तक भाजपा के खिलाफ गुब्बारा फुला रहे थे उनका गुब्बारा भी फूट चुका है। अब कांग्रेस और INDI गठबंधन को कोई वोट नहीं देना चाहता। कश्मीर से कन्याकुमारी तक यह तय हो चुका है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार'।"
  2. "आज देश भी समझ रहा है कि जब तक कांग्रेस है तब तक समस्याएं हैं। जहां कांग्रेस है वहां समस्याएं हैं और जहां भाजपा है वहां समाधान है। इसलिए देश ने नारा बुलंद किया है '4 जून 400 पार'।"
  3. "पंजाब देश का सीमावर्ती राज्य है हमें इसे दोबारा से संकट में नहीं जाने देना है, कांग्रेस ने दशकों तक यहां जो पाप किए थे। अब झाड़ू पार्टी कांग्रेस की उसी विष बेल को खाद, पानी दे रही है। इन्होंने कहा था कि ये 2 महीने में नशे के कारोबार को बंद करेंगे लेकिन आज पंजाब में ड्रग्स डीलर्स को पंजाब में फ्री लाइसेंस मिला है। पंजाब के लोग भी समझ गए हैं कि झाड़ू पार्टी वाले नशे के थोक व्यापारी हैं, जिन्होंने इतना बड़ा शराब घोटाला किया हो वे पंजाब की काली कमाई में डुबकी कैसे नहीं लगाएंगे?"
  4. "झाड़ू पार्टी ने कांग्रेस से आपातकाल का पाठ भी अच्छे से सीख लिया है। यह कांग्रेस की फोटो कॉपी पार्टी है, जो मीडिया हाउस इनकी धमकी के आगे झुक नहीं रहा उसपर मुकदमे करा रहे हैं, यही इनकी असलियत हैं। मैं अपने प्रदेश अध्यक्ष का अभिनंदन करता हूं उन्होंने बीड़ा उठाया है कि भाजपा 'फ्रीडम ऑफ प्रेस' के खिलाफ झाड़ू वालों की बेईमानी नहीं चलने देगी।"
  5. "पिछले 10 साल में पहली बार देश ने एक नया दौर देखा है। कांग्रेस के समय में नई-नई समस्याएं पैदा होती थीं, मोदी ने पहली बार समस्याओं के हल निकाले हैं। कांग्रेस के समय, गरीबी का संकट गहराता जा रहा था, मोदी के समय में आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। कांग्रेस के समय, देश की अर्थव्यवस्था संकट में थी, आज पहली बार भारत, विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।"
  6. "पहले देश में आतंकवाद का खतरा बढ़ता जा रहा था, आज मोदी सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है। पहले पाकिस्तान की हिम्मत बढ़ती जा रही थी, मोदी ने जब से घर में घुसकर मारा है, तब से पाकिस्तान भी कुछ करने से पहले 100 बार सोचता है। आज देश भी समझ रहा है, जहां तक कांग्रेस है समस्याएं हैं और जहां भाजपा है समाधान है।"
  7. "पंजाब हमारे भारत की पहचान है, ये हमारे गुरुओं की पवित्र भूमि है, लेकिन कांग्रेस ने पंजाब को कभी भी जमीन के टुकड़े से ज्यादा माना नहीं। कांग्रेस ने 1947 में अपने परिवार को सत्ता दिलाने के लिए पंजाब को बांट दिया। हमारा करतारपुर साहिब, देश की सीमा के ठीक बगल में है, लेकिन कांग्रेस ने उसे पाकिस्तान को सौंप दिया था।"
  8. "हमारी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनवाया। हमने दर्शन करने, शीश नवाने के लिए रास्ता खोला। पहले हरमंदिर साहिब में विदेशों से चंदे पर रोक थी। वो रोक हमने हटाई। हमारी सरकार ने गुरुओं के प्रकाश पर्व को पूरी श्रद्धा से देश-विदेश में मनाया।"
  9. "कांग्रेस ने अपने चहेते इतिहासकारों से जो इतिहास की किताबें लिखवाईं, उसमें दो परिवारों का जिक्र रहा- एक अपने परिवार का और दूसरा मुगल परिवारों का। नतीजा ये हुआ है कि देश की कितनी ही पीढ़ियां हमारे साहिबजादों के बलिदान से सही से परिचित ही नहीं हो पाईं। कांग्रेस को लगता था कि साहिबजादों की बात करेंगे तो वोटबैंक नाराज हो सकता है।"
  10. "आज पंजाब में विकास ठप्प है, किसान परेशान हैं। और ये इंडी गठबंधन वाले अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। भाजपा के लिए पंजाब हमारी आस्था है, पंजाब की प्रगति, मोदी की गारंटी है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement