Monday, July 22, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election Result 2024: पीएम मोदी और अमित शाह दोनों ने मिलाया चंद्रबाबू नायडू को फोन

एनडीए गठबंधन का हिस्सा तेलुगु देशम पार्टी ने आंध्र प्रदेश में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है। साथ ही भाजपा और जनसेना पार्टी को भी राज्य में लोकसभा और विधानसभा सीटों पर जीत मिली है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 04, 2024 15:00 IST
Lok Sabha Election Result 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Election Result 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी की भारी बहुमत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों को देखें तो भाजपा 240 से 250 सीटों पर चुनाव जीतती दिखाई दे रही है। हालांकि, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को आसान बहुमत दिखाई दे रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने ही तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को फोन घुमाया है। 

जीत की बधाई दी

एनडीए गठबंधन का हिस्सा तेलुगु देशम पार्टी ने आंध्र प्रदेश में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है। पीएम मोदी और अमित शाह दोनों ने ही चंद्रबाबू नायडू को इस जीत के लिए बधाई दी है। आपको बता दें कि अगर लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा बहुमत से दूर होती है तो सरकार के गठन में चंद्रबाबू नायडू का किरदार काफी अहम हो जाएगा। 

किसे कितनी सीटें मिली?

आंध्र प्रदेश में 25 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी ने 16 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। भाजपा को 3 और पवन कल्यान की जनसेना पार्टी को 2 सीटों पर बढ़त है। वहीं, जगन रेड्डी की YSRCP को 4 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। विधानसभा चुनाव की बात करें तो तेलुगु देशम पार्टी को 132, भाजपा को 7 और जनसेना को 20 सीटों पर बढ़त है। वहीं, विपक्षी दल YSRCP 15 सीटों पर बढ़त है। 

क्या है सभी सीटों का वर्तमान हाल?

चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी किए गए मतगणना के आंकड़ों में एनडीए गठबंधन को 295 सीटों पर बढ़त मिली हुई है। वहीं, विपक्षी दलों के INDI अलायंस को 231 सीटों पर बढ़त है। वहीं, अन्य 17 पर आगे हैं। माना जा रहा है कि शाम होने तक इन आंकड़ों में और बदलाव हो सकता है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement