Saturday, June 15, 2024
Advertisement

'कांग्रेस आई तो राम मंदिर पर ताला लगवा देगी', जानें शिमला में पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला में रैली की है। आइए जानते हैं पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें इस खबर में।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 24, 2024 13:52 IST
शिमला में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : X (@BJP4INDIA) शिमला में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छठे और सातवें चरण का चुनाव क्रमश: 25 मई और 1 जून को आयोजित किया जाएगा। आखिरी के दो चरणों में जीत के लिए सभी दल पूरा जोर लगा रहे हैं। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की कुल 4 सीटें हैं जिनपर 1 जून को वोटिंग होगी। इसी क्रम में पीएम मोदी ने शुक्रवार को शिमला में रैली को संबोधित किया है। पीएम मोदी रैली के मंच से कांग्रेस और इंडी अलायंस की तीखी आलोचना की है। पीएम मोदी ने ये भी कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वो राम मंदिर पर ताला लगवा देगी। इसके साथ ही पीएम ने इशारों में ये भी कहा है कि हिमाचल की सुक्खू सरकार जल्द ही जाने वाली है। आइए जानते हैं शिमला में पीएम मोदी की रैली की 10 बड़े बातें, हमारी इस खबर के माध्यम से।

  • पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपके पास तीसरी बार आशीर्वाद मांगने आया हूं। ये आशीर्वाद मुझे मेरे लिए, मेरे परिवार या मेरी जाति बिरादरी के लिए नहीं चाहिए। ये आशीर्वाद मुझे ताकतवर भारत, विकसित भारत और विकसित हिमाचल बनाने के लिए चाहिए। 
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार कमजोर थी। तब पाकिस्तान हमारे सिर पर चढ़कर नाचता था। भारत सरकार दुनिया में गुहार लगाती फिरती थी। मैंने कहा कि भारत अब भीख नहीं मांगेगा और अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा। और फिर भारत ने घर में घुसकर मारा। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बॉर्डर पर सड़के नहीं बनती थी। कांग्रेस डर जाती थी कि उसी सड़क से दुश्मन अंदर आ जाएगा। ऐसी डरपोक सोच मोदी के दिमाग से मेल नहीं खाती।
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन के लिए 500 करोड़ का टोकन देकर फौजियों के साथ मजाक किया। मोदी सरकार ने फौजियों को सवा लाख करोड़ रुपये दे चुकी है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर मोदी की गारंटी और दूसरी ओर कांग्रेस का बर्बादी का मॉडल। कांग्रेस ने राज्य की सत्ता पाने के लिए खूब झूठ बोला। 1500 रुपये, गोबर का पैसा और  एक लाख नौकरी कुछ भी नहीं आया।
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन स्वार्थी और अवसरवादी है। इनमें तीन चीजें समान मिलेंगी- ये घोर सांप्रदायिक हैं, ये घोर जातिवादी हैं और ये घोर परिवारवादी हैं।
  • पीएम ने कहा कि 60 साल तक कांग्रेस ने सोचा ही नहीं कि सामान्य वर्ग के लोग भी गरीब हो सकते हैं। उन्हें भी आरक्षण की जरूरत है। मोदी ने उनके गरीब बच्चों के लिए 10 फीसदी आरक्षण दिया।
  • पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संविधान ने जिस एससी, एसटी और ओबीसी को जो आरक्षण दिया उसे कांग्रेस और इंडी वाले अपने वोट बैंक वालों को दे देना चाहते हैं। 
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस के एक राजदार ने खुलासा किया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर ताला लगवा देंगे और रामलला को वापस टेंट में भेज देंगे। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि आती रहेगी, 3 करोड़ महिलाओं को लखपति बनाएंगे, 5 किलो मुफ्त अनाज और 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा और बिजली बिल भी शून्य होगा।

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस को भारत माता की जय और वंदे मातरम से दिक्कत है', शिमला में बोले पीएम मोदी

बिहार में रास्ता भटका सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर, खुद दी जानकारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement