Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी ने हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर में बदल दिया

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के रूप में लोकसभा चुनाव जारी हैं और देश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबरें लगातार आती जा रही हैं। देश-दुनिया से जुड़ी हर बड़ी हलचल के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: May 28, 2024 6:56 IST
Lok sabha elections 2024, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनावों के तहत छठवें चरण का मतदान 26 मई को है।

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा चुनावों के तहत 5 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और देश छठवें चरण के मतदान की तरफ बढ़ रहा है। छठवें चरण की वोटिंग 26 मई को होनी है। इस बीच सियासी पार्टियों ने अपने चुनावी कैंपेन को आखिरी 2 चरणों के लिए और तेज कर दिया है। ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न दलों के नेता तूफानी दौरे कर रहे हैं और उनके बयान सुर्खियां बटोर रहे हैं।

लोकसभा चुनावों से जुड़े हर जरूरी अपडेट के लिए इंडिया टीवी के साथ बने रहें:

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 6:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली का मूड क्या है, ये देश देख रहा है-पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के द्वारका की रैली में कहा कि दिल्ली का मूड क्या है, ये देश देख रहा है'  अब तक 400 से ज्यादा सीटों का मतदान हो चुका है। 5 चरणों ने बीजेपी-एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राहुल गांधी ने कहा, PM मोदी ने हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर में बदल दिया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "पीएम मोदी ने पहली बार हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर में बदल दिया है... दो तरीके के शहीद  होंगे। एक सामान्य जवान या अफसर जिसके परिवार को पेंशन मिलेगी, शहीद का दर्जा मिलेगा... दूसरा गरीब घर का बेटा जिसको अग्निवीर नाम दिया है... सेना इसे (अग्निवीर योजना) नहीं चाहती... INDIA की सरकार आएगी, अग्निवीर योजना को उठाकर हम कूड़ेदान में फेंक देंगे... अगर हरियाणा का युवा शहीद होगा, चाहे वो कोई भी हो, एक ही तरीके के शहीद होंगे... हिंदुस्तान की सरकार सबकी रक्षा करेगी।"

  • 11:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, कांग्रेस तो झूठ बोलने की मशीन है

    उत्तर प्रेदश के प्रयागराज में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "आजादी के बाद देश में लगातार सत्ता में रहने के बाद झूठ कांग्रेस बोलती है। कांग्रेस तो झूठ बोलने की मशीन है। उनके पास हमारे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है। जब भी कांग्रेस की सरकार रही उन पर बड़े-बड़े भ्रष्टाचार और घोटालों के आरोप लगते रहे लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ एक भी आरोप नहीं है। पीएम मोदी ने गरीबों की भलाई के लिए 10 सालों में जितने काम किए वे(कांग्रेस) 60 सालों में भी नहीं कर सकते, उनको विकसित भारत का स्वप्न देखने का भी साहस नहीं हुआ और पीएम मोदी ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का नारा भी दे चुके हैं।"

  • 11:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महबूबा मुफ्ती ने कहा, कश्मीर के लोग भाजपा से बहुत नाराज हैं

    पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कहा, 'कश्मीर के लोग खासकर नौजवान तबका भाजपा से बहुत नाराज हैं और वे अपनी नाराजगी का जवाब वोट से देना चाहते हैं... जुल्म का जवाब वोट से... कश्मीर में तो आप विरोध प्रदर्शन भी नहीं कर सकते हैं तो आप करें तो करें क्या?'

  • 10:12 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    विक्रमादित्य ने कहा, मंडी की जनता अब भाषण से तंग आ चुकी है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडी दौरे पर हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री और मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "...प्रधानमंत्री आ रहे हैं, हम उनका स्वागत करते हैं, वे हमारे भी प्रधानमंत्री हैं... लेकिन मंडी की जनता अब भाषण से तंग आ चुकी है... जब हिमाचल में सदी की सबसे बड़ी आपदा आई तो प्रधानमंत्री का एक भी ट्वीट मंडी और हिमाचल के लोगों के प्रति नहीं आया... उन्होंने यहां का दौरा नहीं किया। अब चुनाव में मजबूरी है कि यहां पर उन्हें आना पड़ रहा है... वे अपनी बात कहेंगे और वापस चले जाएंगे।"

  • 9:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शिवराज ने कहा- ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे केजरीवाल ने ठगा नहीं

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में कहा, "कोई सगा नहीं, जिसे अरविंद केजरीवाल ने ठगा नहीं... जो दूसरों को ठगे वो ठग लेकिन जो अपनों को ठगे वो 'महाठग'... नेताओं की एक श्रंख्ला है जिन्हें अरविंद केजरीवाल ने धोखा दिया है... कुमार विश्वास के साथ क्या किया?... अब स्वाति मालीवाल का नंबर है... वे(अरविंद केजरीवाल) स्वाति मालीवाल पर बोल क्यों नहीं रहे?...घोटालों की चाभी क्या विभव कुमार के पास है?..."

  • 7:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेने पर कर्मी सस्पेंड

    लोकसभा चुनाव के तहत उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में सोमवार को मतदान अधिकारी के रूप में तैनात एक सहायक अध्यापक को मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी खींचने के आरोप में मंगलवार को निलंबित कर दिया गया। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मुस्करा विकासखंड के उमरी स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक आशीष कुमार आर्या को श्री विद्या मंदिर इण्टर कालेज हमीरपुर के मतदेय स्थल 112 में मतदान अधिकारी (प्रथम) के रूप में ड्यूटी पर तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि आरोप है कि आर्या ने मतदान के दिन मतदाताओं की फोटो खींचते हुए मोबाइल फोन से सेल्फी ली, जो निर्वाचन आयोग के निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस गंभीर उल्लंघन के चलते हमीरपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आर्या को निलंबित करते हुए उसे ब्लाक संसाधन केंद्र मुस्करा से संबद्ध किया है। इस प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

  • 7:17 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज यूपी में पीएम मोदी की 2 रैलियां, दिल्ली के द्वारका में भी जनसभा को करेंगे संबोधित

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12:30 बजे उत्तर प्रदेश के बस्ती में, 02:30 बजे श्रावस्ती में और शाम के 6 बजे पश्चिमी दिल्ली के द्वारका में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • 7:10 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अनिल विज ने गाड़ी रुकवाकर की किसानों से मुलाकात

    हरियाणा के पूर्व गृह एवं अनिल विज ने अंबाला के गांव पंजोखरा साहिब में चुनावी कार्यक्रम के दौरान रास्ते में अपनी गाड़ी रुकवाकर किसानों से मुलाकात की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement