Friday, May 03, 2024
Advertisement

'लोग रिकॉर्ड संख्या में NDA को वोट दे रहें हैं', पहले चरण की वोटिंग के बाद बोले पीएम मोदी

शुक्रवार 19 अप्रैल को देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान का आयोजन किया गया। चुनाव आयोग के मुताबिक, देश की 102 लोकसभा सीटों पर करीब 60 फीसदी से अधिक वोटिंग दर्ज की गई है। अब वोटिंग के बाद पीएम मोदी ने भी देश की जनता को बधाई दी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 20, 2024 0:01 IST
पीएम नरेंद्र मोदी। - India TV Hindi
Image Source : X (@PMMODI) पीएम नरेंद्र मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। देशभर के उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु समेत 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों पर आज लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। पहले चरण का चुनाव समाप्त होने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने दावा किया है कि पूरे भारत में लोग रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को वोट दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा है। 

क्या बोले पीएम मोदी?

पहले चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और लोग एनडीए के लिए रिकॉर्ड संख्या में वोट कर रहे हैं। पीएम मोदी ने X पर ट्वीट करते हुए लिखा- "पहला चरण, जबरदस्त प्रतिक्रिया! आज वोट देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। आज के मतदान से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिल रही है। यह स्पष्ट है कि पूरे भारत में लोग रिकॉर्ड संख्या में राजग को वोट दे रहे हैं।"

भाजपा ने किया जीत का दावा

पहले चरण के चुनाव के बाद भाजपा ने जीत का दावा किया है। भाजपा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि  पहले चरण के चुनाव में पीएम मोदी के पक्ष में देश की जनता एकजुट नजर आ रही है और निश्चित रूप से एक लहर दिख रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की तथाकथित करंट की बिजली गुल नजर आ रही है। नफरत की दुकान का सामान कोई काम नही आया है।

पिछली बार से अधिक सीटे जीत रहे हैं- सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने का साहस नही कर पा रहे हैं। त्रिवेदी ने कहा कि मतदान का रुझान पीएम मोदी के पक्ष में मजबूत और निर्णायक दिख रहा है। त्रिवेदी ने दावा किया कि भाजपा इस बार लंबी छलांग लगाने जा रही है और पिछली बार से अधिक सीटे जीत रही है। 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 6 जिलों में एक भी वोटर ने नहीं किया मतदान, अलग राज्य की उठाई मांग; जानें CM ने क्या कहा

'मतदाताओं का वोट सुरक्षित है', मुख्य चुनाव आयुक्त ने खारिज की EVM को लेकर आशंकाएं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement