Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'लोकतंत्र में हर वोट कीमती', पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने की रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील

Lok Sabha elections 2024: पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 19, 2024 7:54 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने देश की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। पीएम पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सभी सीटों के मतदाताओं से आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। 

युवाओं से रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है। हर वोट मायने रखता है और हर आवाज़ मायने रखती है।

अमित शाह ने मतदाताओं से की ये अपील 

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि देश में पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें क्योंकि आपका एक-एक वोट एक सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत रखता है। आपका वोट न केवल किसी लोकसभा या उम्मीदवार के भाग्य का निर्धारण करने के लिए है, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए भी है। मेरी अपील है कि एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है।

राहुल गांधी-अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं ने की मतदान की अपील

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने भी लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की है। अखिलेश यादव ने मतदाताओं से कहा कि अपने सुनहरे भविष्य के लिए वोट ज़रूर डालें। वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आज पहले चरण का मतदान है। आपका एक-एक वोट भारत के लोकतंत्र और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य तय करने जा रहा है। इसलिए बाहर निकलिए और वोट करें। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement