Monday, May 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी कर रहे लगातार ताबड़तोड़ रैलियां, सोशल मीडिया को भी बनाया हथियार

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही पीए मोदी लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। 19 अप्रैल को पहले फेज के वोट पड़ने हैं, जिसमें अब चंद दिनों का ही समय बचा है। ऐसे में पीएम मोदी लगातार ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 10, 2024 23:41 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं। जिसके लिए अब 10 दिन से भी कम समय बचा हुआ है। ऐसे में पीएम मोदी ने खुद भाजपा की तरफ से मोर्चा संभाल रखा है और वह लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी लोगों तक अपना संदेश पहुंचा रहे हैं। साथ ही वह अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी अपने पक्ष में साधने की कोशिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी सक्रिय,  इंडी गठबंधन सुस्त 

दूसरी तरफ इंडी गठबंधन में शामिल तमाम दलों के नेता मिलकर भी चुनाव प्रचार में उतनी सक्रियता नहीं दिखा पा रहे हैं, जितना अकेले पीएम मोदी एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार को लेकर दिखा रहे हैं। एक तरफ पीएम मोदी चैत्र नवरात्र के शुरू होने के साथ शक्ति की उपासना के लिए उपवास पर हैं और दूसरी तरफ उनकी इतनी सक्रियता विपक्ष के नेताओं के लिए भी हैरान कर देने वाली बन गई है।

पीएम मोदी अकेले मोर्चा संभाल रहे हैं

विपक्षी दलों का इंडी गठबंधन भी मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए चुनावी रैलियां कर रहा है, लेकिन विपक्ष पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव में उतनी सक्रिय नहीं नजर नहीं आ रही हैं। पीएम मोदी अकेले इन सभी विपक्षी दलों के नेता के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे हैं।

लगातार रैलियां कर रहे हैं पीएम मोदी 

पीएम मोदी उत्तर से लेकर दक्षिण और पूरब से लेकर पश्चिम तक सभी जगहों पर जनता तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए लगातार रैलियां कर रहे हैं। उधर, विपक्षी दल चुनाव प्रचार में उनके मुकाबले दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हो या फिर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ममता बनर्जी समेत तमाम नेता उतनी चुनावी रैली नहीं कर पा रहे हैं, जितना पीएम मोदी इस 73 वर्ष आयु में कर रहे हैं और जनता के बीच जा रहे हैं।

पिछले 10 दिनों में 20 से ज्यादा रैलियां और रोड शो कर चुके हैं पीएम मोदी 

पीएम मोदी पिछले 10 दिनों में अब तक 20 से ज्यादा रैलियां और रोड शो कर चुके हैं। इसके अलावा कई न्यूज चैनल और मैगजीन के साक्षात्कार में भी शामिल हो चुके हैं। वह सुदूर दक्षिण से उत्तर-पूर्व तक की क्षेत्रीय मीडिया को भी इंटर्व्यू दे चुके हैं। पीएम मोदी ने बुधवार को कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स से भी मुलाकात की। जिनमें अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट शामिल थे।

इसके पहले माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी का इंटरव्यू लिया था। इसमें उन्होंने विज्ञान, हेल्थ सेक्टर, क्लाइमेट समेत कई मुद्दों पर विशेष चर्चा की। पीएम मोदी ने बिल गेट्स के साथ साक्षात्कार की जानकारी खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी थी। 

इनपुट- IANS

ये भी पढ़ें- जानते हैं कि प्लास्टिक स्टूल के बीच में छेद क्यों होता है?

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement