Saturday, June 22, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान से मिल रहे समर्थन पर पहली बार बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पाकिस्तान से मिल रहे समर्थन पर बयान दिया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 28, 2024 10:03 IST
Lok Sabha Elections, Lok Sabha Elections 2024, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान से समर्थन मिलने के सवाल पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान तरफ से राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को मिल रहे समर्थन पर बोलते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव भारत का है और भारत का लोकतंत्र बहुत ही मैच्योर है। उन्होंने कहा कि यहां स्वस्थ परंपराएं हैं और भारत के मतदाता भी बाहर की किसी भी हरकतों से प्रभावित होने वाले मतदाता नहीं हैं।

‘मुझे नहीं पता कि क्यों कुछ लोगों को पाकिस्तान पसंद करता है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं नहीं जानता हूं कि कुछ ही लोग हैं जिनको हमारे साथ दुश्मनी रखने वाले लोग क्यों पसंद करते हैं, कुछ ही लोग हैं, जिनके समर्थन में आवाज वहां से क्यों उठती है। उन्होंने कहा कि अब यह बहुत बड़ी जांच-पड़ताल का गंभीर विषय है। PM मोदी ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता है कि जिस पद पर मैं बैठा हूं, वहां से ऐसे विषयों पर कोई कमेंट करना चाहिए, लेकिन मैं आपकी चिंता समझ सकता हूं। PM मोदी ने केजरीवाल पर बगैर नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो लोग कहते थे कि सोनिया गांधी को जेल में बंद कर दो, फलाने को जेल में बंद कर दो, अब वही लोग चिल्लाते हैं।

पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने किया था कांग्रेस, केजरीवाल का समर्थन

बता दें कि हाल ही में दिल्ली में लोकसभा चुनावों के तहत वोटिंग के दिन पाकिस्तान सरकार में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में वोट देने की बात कही थी। हालांकि केजरीवाल ने तुरतं ही फवाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भारत के अंदरूनी मामलों में उनके दखल की जरूरत नहीं और वह पहले अपने देश के हालात सुधारने की कोशिश करें। कुछ दिन पहले फवाद ने कांग्रेस के समर्थन में भी ट्वीट किया था। बता दें कि लोकसभा चुनावों के 7 चरणों में से 6 चरण संपन्न हो चुके हैं और सातवें और आखिरी फेज के लिए 1 जून को मतदान होगा। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement