Friday, June 14, 2024
Advertisement

'सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि..' राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी कर रहे अधिकारियों को फिर दी वॉर्निंग

राहुल गांधी ने एक बार फिर चुनाव ड्यूटी से जुड़े अधिकारियों को वॉर्निंग देते हुए कहा है कि वे अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को नहीं भूलें अन्यथा इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 19, 2024 21:40 IST
Rahul Gandhi, Lok sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण की वोटिंग कल होनी है लेकिन उससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर चुनाव ड्यूटी कर रहे अधिकारियों को वॉर्निंग दी है और कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो को रीपोस्ट करते हुए यह बात कही है। 

संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें

उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा-अपनी हार सामने देख कर भाजपा जनादेश को झुठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बना कर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें। वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।

अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

दरअसल, अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…। इसके बाद आगे उन्होंने लिखा- भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है। इस वीडियो में एक युवक कई बार ईवीएम पर कई बार वोट डालता हुआ दिख रहा है। हालांकि, इस वीडियो की सत्यता फिलहाल प्रामाणित नहीं पाई है। लेकिन अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की बूथ कमेटी की वोट लूट करार दिया है।

राहुल पहले भी दे चुके हैं ऐसे बयान

अखिलेश यादव के इसी वीडियो के जवाब में राहुल गांधी ने चुनाव ड्यूटी पर लगे अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वे सत्ता के दबाव में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को नहीं भूलें अन्यथा इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के बाद कड़ा एक्शन लिया जाएगा। इससे पहले राहुल गांधी मीडिया के सामने प्रशासन से जुड़े अधिकारियों को लेकर इस तरह के बयान दे चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement