Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के 8 मतदान केंद्रों पर सुबह 6 बजे से फिर से डाले जा रहे वोट

अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए आज आठ पोलिंग बूथों पर फिर से मतदान कराया जा रहा है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 24, 2024 6:45 IST
अरुणाचल प्रदेश में आठ मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान - India TV Hindi
Image Source : PTI अरुणाचल प्रदेश में आठ मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के 8 मतदान केंद्रों पर आज फिर से मतदान किया जा रहा है। चुनाव आयोग ने आठ मतदान केंद्रों पर पुन: मतदान कराने का आदेश दिया है जहां 19 अप्रैल को एक साथ कराये लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी और हिंसा होने की जानकारी सामने आयी थी। उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी लिकेन कोयु ने कहा कि आयोग ने रविवार को एक आदेश में इन आठ मतदान केंद्रों पर मतदान को अमान्य घोषित किया और 24 अप्रैल को सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक नए सिरे से मतदान कराने का आदेश दिया।

इन बूथों पर फिर से डाले जा रहे वोट

जिन मतदान केंद्रों में पुन: मतदान कराया जा रहा है उनमें ईस्ट कामेंग जिले में बामेंग विधानसभा क्षेत्र में सारियो, कुरुंग कुमे में नयापिन विधानसभा सीट के तहत आने वाला लोंग्ते लोथ, अपर सुबनसिरी जिले में नाचो निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले डिंगसर, बोगिया सियुम, जिम्बरी और लेंगी मतदान बूथ शामिल हैं। सियांग जिले में रुमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बोग्ने और मोलोम मतदान बूथ पर भी पुनर्मतदान कराया जा रहा है।

19 अप्रैल को हुआ था मतदान

 इस पूर्वोत्तर राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा की 50 सीटों पर 19 अप्रैल को हुए मतदान में कुल 8,92,694 मतदाताओं में से तकरीबन 76.44 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सत्तारूढ़ भाजपा ने 10 विधानसभा सीटें पहले ही निर्विरोध जीत ली हैं। राज्य में बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी पार्टियां मजबूती से चुनाव से लड़ रही हैं। 

इनपुट-भाषा  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement