Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: वोट पाने के लिए पद्मश्री विजेता बेच रहे सब्जी, फूलों की माला बनाई, देखें-VIDEO

Lok sabha elections 2024: तमिलनाडु में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे एस दामोदरन की चुनाव प्रचार रणनीति ने सकबा ध्यान आकर्षित किया है। वह कभी सब्जी बेचने लगते हैं तो कभी कुछ अन्य चीजें बेचने लगते हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 12, 2024 13:24 IST
पद्मश्री पुरस्कार विजेता एस दामोदरन - India TV Hindi
Image Source : ANI पद्मश्री पुरस्कार विजेता एस दामोदरन

तिरुचिरापल्ली: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार और पद्मश्री पुरस्कार विजेता एस दामोदरन मतदाताओं को लुभाने के लिए लीक से हटकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 62 वर्षीय एस दामोदरन कभी सब्जी बेचते नजर आ रहे हैं तो कभी फूलों की माला बनाते दिख जाते हैं। तो कभी सब्जी विक्रेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। एस दामोदरन को गैस स्टोव चुनाव चिह्न मिला हुआ है। 

40 साल से कर रहे समाजसेवा

अपने अनूठे चुनाव प्रचार के बारे में दामोदरन ने कहा कि मैं इसी धरती में पला-बढ़ा हूं। मैं त्रिची शहर से हूं। 40 वर्षों से ज्यादा समय से समाजसेवा कर रहा हूं। मुझे स्वच्छता क्षेत्र में मेरे काम के लिए भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म श्री पुरस्कार मिला। दामोदरन ने आगे बताया कि उन्होंने अपने पूरे जीवनकाल में नौ प्रधानमंत्रियों के कार्यकाल में स्वच्छता क्षेत्र में काम किया है। बता दें कि तिरुचिरापल्ली को स्थानीय लोग त्रिची कहकर बुलाते हैं। 

बताया जीतने के बाद क्या करेंगे

दामोदरन ने कहा कि मैंने समाज सेवा 21 साल की उम्र में शुरू की थी, जब राजीव गांधी भारत के प्रधानमंत्री थे। मैंने सभी केंद्र प्रायोजित ग्रामीण स्वच्छता कार्यक्रमों के तहत काम किया और हर गांव को एक रोल मॉडल गांव बनाया। हमें त्रिची को एक स्वच्छ और हरित शहर बनाने के लिए काम करने की जरूरत है। लोग शहर के लिए एक रिंग रोड की मांग कर रहे हैं। चुनाव जीतने के बाद हम त्रिची शहर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में फ्लाईओवर पर भी काम करेंगे। जनता की सारी मांगों पर काम शुरू किया जाएगा। 

इलाके में पैदल जाकर रहे प्रचार

निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दामोदरन ने कहा कि आज मैंने गांधी मार्केट क्षेत्र में अपना अभियान शुरू किया है, जो मेरे संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मैं जहां भी जाता हूं, लोग शानदार स्वागत कर रहे हैं।दामोदरन अपने इलाके में पैदल चलकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। 2019 में कांग्रेस ने तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट जीती थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement