Friday, June 14, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी पर मुकदमा दर्ज, वोट जिहाद की अपील का है मामला, अजय राय ने किया था बचाव

सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम खान के बयान पर बवाल हो गया है। दरअसल उन्होंने जनता से वोट जिहाद करने की अपील की थी, जिसके बाद से वह सियासी तौर पर निशाने पर हैं। मारिया के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ है।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Rituraj Tripathi Published on: April 30, 2024 18:26 IST
Maria Alam- India TV Hindi
Image Source : FILE मारिया आलम

वाराणसी: कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम के खिलाफ हेट स्पीच मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। दरअसल उनका एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा था। इस वीडियो में वह लोगों से 'वोट जिहाद' करने की अपील करती दिखाई दे रही हैं। मारिया के बचाव में यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय राय का बयान सामने आया है।

मारिया ने क्या कहा था?

यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम खान के द्वारा एक सभा में वोट जेहाद की अपील करने के सवाल के जवाब में बयान दिया। अजय ने मारिया का बचाव करते हुए कहा कि वह लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील कर रही थीं, क्योंकि इस गर्मी के वक्त में लोग परेशान हैं और वोट कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सोच के तहत उन्होंने बोला था कि लोग ज्यादा से ज्यादा इंडिया गठबंधन को वोट दें।

वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार को घेरा

अजय राय ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। अजय राय ने यह मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से माफी मांग कर अपने पद से इस्तीफा दें। 

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाकर कई महिलाओं के सुहाग उजाड़े और मंगलसूत्र तोड़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी के मालिक देश छोड़कर भाग चुके हैं।

देवगौड़ा के पोते के वायरल वीडियो पर भी दिया बयान

अजय राय ने देवगौड़ा के पोते का वल्गर वीडियो वायरल होने के मामले में कहा कि भारतीय जनता पार्टी में ऐसे कई हैं, जो गली-गली घूम रहे हैं। उन्होंने रायबरेली से प्रियंका के चुनाव को लेकर भी बात की। उन्होंने रायबरेली से प्रियंका गांधी के द्वारा चुनाव न लड़ने और अमेठी पर बने सस्पेंस पर कहा कि जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement