Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : अमेठी और रायबरेली से कौन लड़ेगा चुनाव? एके एंटनी ने दिये ये संकेत

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी का कहना कि अमेठी और रायबरेली की सीट पर गांधी परिवार का एक सदस्य चुनाव लड़ सकता है

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 11, 2024 14:17 IST
AK Antony- India TV Hindi
Image Source : FILE एके एंटनी, कांग्रेस नेता

 तिरुवनंतपुरम: उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवार को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ी हुई है। दोनों कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है और इन्हें कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी सीट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी। लेकिन अब सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद इस सीट पर प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं। वहीं कांग्रेस के सीनियर नेता एके एंटनी का कहना है कि फैसले का इंतजार करें,अटकलें न लगाएं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का एक सदस्य उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेगा।

क्या रॉबर्ट वाड्रा उम्मीदवार होंगे?

एंटनी से जब यह सवाल किया गया कि क्या रॉबर्ट वाड्रा उम्मीदवार होंगे, तो उन्होंने यह भी संकेत दिया कि ऐसा नहीं होगा। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है। एंटनी का यह बयान कभी गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली और अमेठी के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा में देरी के बीच आया है। राय बरेली और अमेठी की सीट को लेकर अभी तक कांग्रेस में असमंजस बरकरार है। दोनों सीटों पर पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होगी। 26 अप्रैल से 3 मई तक नामांकन भरे जाएंगे।

प्रियंका गांधी लड़ सकती हैं चुनाव

2004 से सोनिया गांधी रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। लेकिन इस बार राज्यसभा का सदस्य चुन लिए जाने के बाद यह सीट खाली है। वहीं राहुल गांधी ने वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया है। वे पिछला चुनाव अमेठी से हार गए थे। सोनिया गांधी द्वारा रायबरेली की सीट खाली करने के बाद ऐसी अटकलें थीं कि प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement