Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी को पीएम बनते देखना चाहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- वो फायरब्रांड नेता

तृणमूल पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के अनुसार ममता बनर्जी के पास काफी जनाधार है। ये सही समय है जब देश की पीएम और राष्ट्रपति दोनों महिला ही हो।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Published on: August 14, 2023 16:53 IST
Mamata banerjee and satrughn sinha- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी और शत्रुघ्न सिन्हा।

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कहा कि वो ममता बनर्जी को पीएम बनते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल सही समय है जब देश की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों ही कोई महिला हो। शत्रुघ्न ने ये जवाब तब दिया जब उनसे पूछा गया कि वो राहुल गांधी को पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में कैसे देखते हैं। 

ममता फायरब्रांड नेता

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी फायरब्रांड नेता हैं और उनके पास जनाधार भी है। वह इस स्थिति में फिट बैठेंगी। शत्रुघ्न ने कहा कि प्रधानमंत्री कौन होगा, यह निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में प्रतिभावान नेताओं की कोई कमी नहीं है। 

एनडीए में एक ही चेहरा
शत्रुघ्न सिन्हा ने विपक्षी गठबंधन इंडिया से एनडीए की तुलना भी कर दी। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के पास युवा और प्रतिभावान राहुल गांधी हैं, जिनमें देश अपना भविष्य देखता है। आधुनिक समय के चाणक्य शरद पवार हैं और निश्चित रूप से हमारे पास फायरब्रांड जननेता ममता बनर्जी हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए के पास एकमात्र चेहरा पीएम मोदी हैं।

भाजपा पर निशाना
शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोपों पर कहा कि वो भी एनडीए का हिस्सा रहे हैं। इसलिए ये दावे के साथ कह सकते हैं कि भाजपा और उसके सहयोगी भाई-भतीजावाद में किसी से पीछे नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को 'घमंडिया' जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर हमारे गठबंधन का मजाक उड़ाना शोभा नहीं देता है। शत्रुघ्न सिन्हा ने चार साल पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी थी। तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले कुछ समय के लिए वह कांग्रेस के साथ भी रहे थे।

ये भी पढ़ें- यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! रॉबर्ड वाड्रा ने दिया हिंट

ये भी पढ़ें- 'शरद पवार देश के बड़े नेता लेकिन अजित से उनकी मुलाकात पर हो रहा संदेह', जानें ऐसा क्यों बोले अबू आजमी

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement