Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: ओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- प्रभु जगन्नाथ की धरती पर आशीर्वाद लेने आया हूं

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है। दो चरणों के लिए मतदान हो चुका है और अब तीसरे चरण के लिए 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 06, 2024 23:57 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi amit shah yogi adityanath rahul gandhi congress bj- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम नरेंद्र मोदी

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर तीसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार समाप्त हो चुका है। 7 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। दो चरणों में पहले ही मतदान कराया जा चुका है। तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों, चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों, पांचवे चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 57 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। 

 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में हम सभी 10 सीटें जीतेंगे-सैनी

    हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरूक्षेत्र में दावा किया कि हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन संपन्न हो चुके हैं। लोगों में उत्साह है। हरियाणा में हम 10 लोकसभा सीटें बहुत बड़े अंतर के साथ जीतेंगे।

     

  • 3:26 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी कल वोट डालेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 7.30 बजे गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में अपना वोट डालेंगे। वे रात को ही राजभवन पहुंच जाएंगे।

     

  • 1:55 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी का बयान

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "जो भी भारत के आदिवासियों, दलितों, पिछड़ो के मिला है जल जमीन जंगल का हक संविधान ने दिया है। नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि इसे परे किया जाए और उनका पूरा का पूरा राज हो। आपके अधिकार आपसे छीने जाएं। हम उनको रोकने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा के नेताओं ने साफ बोला है कि अगर वे चुनाव जीतेंगे तो संविधान बदल देंगे इसलिए उन्होंने 400 सीट का नारा दिया था। 400 सीट छोड़िए उनको 150 भी नहीं मिलने वाली है। उनके अलग नेता कहते हैं कि हम आरक्षण छीन लेंगे।"

  • 1:04 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    रायबरेली और अमेठी के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त

    रायबरेली और अमेठी के लिए कांग्रेस पार्टी ने ऑब्जर्वरों की नियुक्ति की है। अमेठी के ऑब्जर्वर अशोक गहलोत होंगे और रायबरेली में भूपेश बघेल को ऑब्जर्वर बनाया गया है। 

  • 12:44 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कन्हैया कुमार ने भरा नामांकन

    उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया। दिल्ली की सभी 7 संसदीय सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान होगा।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीयूष गोयल ने किया चुनाव प्रचार

    केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा, "जहां भी हम जा रहे हैं और जो अभिनंदन मिल रहा है वे स्पष्ट दिखाता है कि लोगों में आज पीएम मोदी के नेतृत्व पर विश्वास है। लोगों को मालूम है कि उनके आने से गरीबों का कल्याण होगा। नारी शक्ति का सम्मान होगा। आगे चलकर देश में अपार अवसर बनाने का काम नरेंद्र मोदी करेंगे। ये संकेत है कि भारत में जो 400 पार का अंदाजा दिख रहा था वे और मजबूत होगा।"

  • 11:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भेजे गए ईवीएम

    लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले सुपौल में पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए EVM के साथ रवाना किया जा रहा है।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    केएल शर्मा का बयान

    कांग्रेस कार्यालय के बाहर अज्ञात उपद्रवियों ने तोड़फोड़ करने पर अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने कहा, "ये हमारी अमेठी की संस्कृति कभी नहीं रही। यहा लोकतंत्र के बहुत चुनाव हुए। यह पहली बार देख रहे हैं। ये कौन लोग चुनाव लड़ने आ गए जो इस तरह की संस्कृति पैदा कर रहे हैं। इनके आपस में रिश्ते भी हैं विचारधारा में ये अलग-अलग हैं। ये हमारे भाइयों को भाइयों से लड़ा रहे हैं। लोग अपने काम पर वोट मांगे। हम इससे डरने वाले नहीं हैं। इससे उन्हीं का नुसकान होने वाला है। ये अमेठी की संस्कृति नहीं है।"

  • 11:18 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीयूष गोयल का चुनाव प्रचार

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांदिवली में पंचरत्न सोसायटी से राम मंदिर तक घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी ने ओडिशा की जनता से मांगा मौका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, "जैसे त्रिपुरा को 30 साल से ज्यादा के कम्युनिस्ट और कांग्रेस के शासन ने तबाह कर दिया। वहां के लोगों के भाजपा को जिताया और पांच साल में लोगों ने काफी काम किया और अब त्रिपुरा तेज गति से विकास कर रहा है। उत्तर प्रदेश कानून-व्यवस्था के लिए बदनाम हो चुकी थी, हमें मौका दिया योगी जी बैठे और आज उत्तर प्रदेश विकास कर रहा है।"

  • 10:58 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अजय राय का बयान

    कुलपतियों की चयन प्रक्रिया को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टिप्पणी की है। इसपर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय कहते हैं, "कुलपतियों की नियुक्ति उनकी क्षमता और अनुभव के आधार पर नहीं की जा रही है, बल्कि उनके द्वारा काम किए गए दिनों की संख्या के आधार पर की जा रही है।" संघ'' ऐसे भाजपा कार्यकर्ताओं में कभी पारदर्शिता नहीं होगी, वह कभी शिक्षा के प्रति वफादार नहीं होंगे।''

  • 10:45 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार जून को बीजेडी सरकार की एक्सपाइरी डेट लिखी हुई है। आज छ: मई है और छ: जून को भाजपा के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा, 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा पार्टी के मुख्यमंत्री पद का शपथ समारोह होगा। 

  • 10:29 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    योगी आदित्यनाथ का बयान

    उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जो जितना राम विरोधी होगा वह उतना ही राष्ट्र विरोधी होगा। कांग्रेस का यह आचरण लगातार राम भक्तों का अपमान कर रहे हैं बल्कि हमारे सनातन राष्ट्र का भी अपमान कर रहे हैं। कांग्रेस ने देश-दुनिया के अंतर भारत को अपमानित कराया है।"

  • 10:09 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ईवीएम का बंटवारा

    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले मालदा के सूजापुर मतदान केंद्र पर EVM का बंटवारा किया गया। कल तीसरे चरण में 93 लोकसभा सीटों के लिए मतदान किए जाएंगे। पश्चिम बंगाल की चार लोकसभा सीटों- मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद के लिए मतदान किए जाएंगे।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा

    लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले मुर्शिदाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    विष्णु देव साय का बयान

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हम जहां भी जा रहे हैं, हम लोगों में भाजपा के प्रति उत्साह देख रहे हैं। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करने जा रही है। 

  • 9:06 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    94 सीटों के लिए होगा मतदान

    7 मई को तीसरे चरण में 94 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा।

  • 8:46 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेज प्रताप यादव का बयान

    4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले पर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा, "हमारे जवान शहीद होते हैं और मोदी जी ने सिर्फ लोगों लड़ाने का काम किया है। जो शहीद हुए वह किसके कारण हुए? मोदी जी के कारण हुए हैं। पहले कहां कोई शहीद होता था।"

  • 7:51 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़

    अमेठी के गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में कल रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इसके विरोध में सड़कों पर उतरे पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 6:56 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    संबित पात्रा का बयान

    पुरी से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने कहा, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ओडिशा का घोषणापत्र लॉन्च किया है। ये सिर्फ घोषणा पत्र नहीं है, यह प्रधानमंत्री मोदी का गारंटी पत्र भी है। माताओं के लिए सबसे बड़ी योजना 'सुभद्रा योजना' है। हर मां को 50 हजार रुपए का वाउचर मिलेगा, जो वो 2 साल के अंदर खर्च कर सकेंगी।" 

  • 6:42 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    शिवसेना में शामिल हुए विजय करंजकर

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में विजय करंजकर शिवसेना में शामिल हुए।

  • 6:21 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओडिशा में पीएम मोदी का रोड शो

    ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा, "यहां प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर लोगों में काफी उत्साह है। चुनाव में हमें सकारात्मक नतीजे मिलेंगे, ओडिशा में 21 की 21 सीटें जीतेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement