Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PM मोदी के खिलाफ विपक्ष ने फिर खोला मोर्चा, शरद पवार के घर नेताओं की बैठक; जंतर मंतर पर AAP का प्रोटेस्ट

मोदी को 2024 में हराने की प्लानिंग से लेकर एक्शन की रणनीति तैयार होने वाली है। दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्षी दलों के नेताओ की बैठक होने वाली है जिसमें EVM के मुद्दे पर चर्चा होगी तो वहीं ओडिशा पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करने वाली है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 23, 2023 9:54 IST
sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

नई दिल्ली: जैसे-जैसे 2024 नजदीक आते जा रहा है देश में मोदी विरोधी मोर्चेबंदी तेज होती जा रही है। महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली, पटना और ओडिशा से लेकर बंगाल तक मोदी विरोधी मोर्चा एक्टिव हो चुका है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चारों तरफ से विपक्षी नेताओं का हमला होने वाला है। मोदी को 2024 में हराने की प्लानिंग से लेकर एक्शन की रणनीति तैयार होने वाली है। दिल्ली में शरद पवार के घर विपक्षी दलों के नेताओ की बैठक होने वाली है जिसमें EVM के मुद्दे पर चर्चा होगी तो वहीं ओडिशा पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करने वाली है।

मोदी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का मोर्चा

दिल्ली में पोस्टर की सियासत सड़क से सदन तक जारी है। आम आदमी पार्टी (AAP) जहां आज  जंतर मंतर पर मोदी विरोधी प्रदर्शन करने वाली है। बुधवार को पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर वॉर करने वाली केजरीवाल की पार्टी ने आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन की तैयारी की है। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने इन पोस्टर्स के मास्टरमाइंड पर एक्शन शुरू किया। पोस्टर लगाने के मामले में दिल्ली में 36 FIR दर्ज की गईं। 3 प्रिंटिंग प्रेस के मालिक और 3 सप्लायर को गिरफ्तार किया। इन पोस्टरों पर एक्शन की आंच जैसे ही आम आदमी पार्टी तक पहुंची पूरा पार्टी कैडर एक्टिव हो गया।

पोस्टर्स मामले में पुलिस का एक्शन           
आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकलते हुए एक वैन से हजारों पोस्टर्स बरामद किए तो आप ने इसे मुद्दा बनाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोल दिया। पुलिस ने कहा कि पोस्टर पर प्रिंटिग प्रेस और जारी करने वाले का नाम नहीं था इसलिए एक्शन हुआ। केजरीवाल ने जवाब देने के बजाय पीएम मोदी पर ही निशाना साध लिया।

'जंतर मंतर से मोदी विरोध का शंखनाद'
इस बीच पोस्टर वार के जरिए मोदी हटाओं की सियासत करने वाली आम आदमी पार्टी आज से 2024 के लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करने वाली है। दिल्ली के जंतर मंतर पर होने वाले प्रोटेस्ट में केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल होंगे। इधर पटना में बिहार दिवस के मंच से एक बार फिर सीएम नीतीश ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठाई है विपक्षी की एकजुटता के लिए केजरीवाल भी एक्टिव हैं।
उन्होंने G-8 ग्रुप बनाया है जिसमें ये नेता शामिल है-

  1. केरल के सीएम - पी विजयन
  2. बिहार के सीएम- नीतीश कुमार
  3. तमिलनाडु के सीएम - एमके स्टालीन
  4. तेलंगाना के सीएम- के चंद्रशेखर राव
  5. बंगाल की सीएम- ममता बनर्जी
  6. झारखंड के सीएम- हेमंत सोरेन
  7. दिल्ली के सीएम- अरविंद केजरीवाल
  8. पंजाब से सीएम- भगवंत मान शामिल हैं
  9. केजरीवाल की 'G-8' टीम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement