Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

कंगना रनौत के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट के मुताबिक मनीष तिवारी चंडीगढ़ से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं कंगना रनौत के खिलाफ पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट से विक्रमादित्य सिंह को मैदान में उतारा है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Published on: April 13, 2024 21:40 IST
Loksabha election 2024 Vikramaditya Singh will contest from Mandi against Kangana Ranaut Congress re- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने जहां हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को मंडी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि बीते दिनों कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह पर एक चुनावी रैली के दौरान खूब हमला किया था। इसका जवाब विक्रमादित्य सिंह ने भी किया था। बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार पर मंडरा रहे खतरे में विक्रमादित्य सिंह का भी नाम सामने आ रहा था। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर विधायक हैं। कांग्रेस ने मनीष तिवारी को चंडीगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि पिछली बार मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब से सांसद थे। 

कंगना बनाम विक्रमादित्य सिंह

दरअसल कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस बाबत एक लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति के बाद उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी है। इस लिस्ट के मुताबिक चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, मेहसाणा से रामजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धनानी, नवासारी से नैसध देसाई, मंडी से विक्रमादित्य सिंह, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, क्योंझर से मोहन हेमब्राम, बालासोर से श्रीकांत कुमार जीना, भद्रक से अनंत प्रसाद सेठी, जाजपुर से आंचल दास, ढेनकनाल से सशमिता बहेरा, केंद्रपारा से सिद्धार्थ स्वरूप दास को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

गुजरात में कौन-कौन होगा उम्मीदवार

वहीं कांग्रेस ने जगतसिंह पुर की लोकसबा सीट से रबिंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती, भुवनेश्वर से यासिर नवाज, वीजापुर से दिनेशभाई तुलसीदास पटे, पोरबंदर से राजुभाई भीमनभाई ओडेडरा, मानवादार से हीराभाई गोविंदभाई कंसागरा, खंभात से महेंद्रसिंह हरिसिंह परमार और वघोडिया लोकसभा सीट से कांग्रेस ने कानुभाई पुजाभाई गोहिल को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा लगातार चुनाव प्रचार किए जा रहे हैं। ऐसे में अब बाकी बची सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement