Saturday, May 25, 2024
Advertisement

बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, यूपी, महाराष्ट्र सहित इन राज्यों की सीटों के उम्मीदवार भी घोषित

बीजेपी ने अपनी 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें यूपी, महाराष्ट्र सहित दो अन्य राज्यों की कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Shailendra Tiwari Updated on: April 16, 2024 11:54 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने जारी की अपनी 12वीं लिस्ट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आज एक और अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने यूपी, महाराष्ट्र समेत 2 अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी की ये 12वीं लिस्ट है, जिसमें यूपी के फिरोजाबाद और देवरिया सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। बीजेपी ने फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह और देवरिया संसदीय क्षेत्र से शशांक मणि त्रिपाठी को टिकट दिया है। वहीं, महाराष्ट्र के सतारा से छत्रपति उदयनराजे भोंसले को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इन राज्यों की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

जानकारी दे दें कि बीजेपी ने फिरोजाबाद से मौजूदा सांसद चंद्र सेन जादौन का टिकट काटकर ठाकुर विश्वदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी की जगह शशांक मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है।  लिस्ट में पंजाब के तीन सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इसमें होशियारपुर (SC), बठिंडा और खाडूर साहिब क्षेत्र से उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। बीजेपी ने होशियारपुर से अनिता सोम प्रकाश, बठिंडा से परमकौर सिद्दू (IAS) और खाडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड पर भरोसा जताया है।

पश्चिम बंगाल की हॉट सीट पर प्रत्याशी उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल की भी एक सीट पर अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से अभिजीत दास बॉबी को मैदान में उतारा है। बता दें कि डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी चुनाव लड़ रहे हैं।

छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज को सीट

महाराष्ट्र की सातारा लोकसभा सीट से भाजपा ने उदयन राजे भोंसले को उम्मीदवार बनाया है, जानकारी के लिए बता दें कि उदयन राजे भोंसले, छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं। वहीं, सातारा लोकसभा सीट पर अब राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद चंद्र पवार गुट और भाजपा के बीच सीधी लड़ाई देखने को मिलेगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से शशिकांत शिंदे को उम्मीदवारी दी गई है। 

ये भी पढ़ें:

22 पूर्व मुख्यमंत्री लड़ रहे लोकसभा चुनाव, बीजेपी ने 11 तो कांग्रेस ने 5 को दिया टिकट, देखें-पूरी लिस्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement