Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में BJP? चंद्रकांत पाटिल ने बताया- उद्धव के खास संजय राउत ने लिखी बगावत की स्क्रिप्ट

महाराष्ट्र में एक बार फिर मेरा हिंदुत्व और तेरा हिंदुत्व की जंग तेज हो गई है। इस बार निशाने पर है उद्धव ठाकरे की सीएम कुर्सी। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने हिंदुत्व पर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है और बागियों की फौज इकट्ठी कर ली है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 21, 2022 16:12 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanjay Raut

Highlights

  • चंद्रकांत पाटिल का संजय राउत पर बड़ा आरोप
  • शिवसेना के 55 में से 34 विधायक बागी
  • अब उद्धव के खेमे में बचे हैं सिर्फ 21 विधायक

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासत में मची उथल-पुथल के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बड़ा बयान दिया है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि नॉट रिचेलब चल रहे एकनाथ शिंदे पर अभी कुछ बोलना जल्दबाज़ी होगी। इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना नेता संजय राउत पर बड़ा आरोप लगाया है। चंद्रकांत पाटिल के मुताबिक उद्धव सरकार में हो रही बगावत की स्क्रिप्ट कोई और नहीं बल्कि सीएम के खासमखास खुद संजय राउत लिख रहे हैं। उनका कहना है कि संजय राउत के भड़काऊ बयानों से ही उनकी पार्टी में यह हालात हुए हैं।

'ढाई साल में 3 बार हुई एमवीए सरकार गिराने की कोशिश'

बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर मेरा हिंदुत्व और तेरा हिंदुत्व की जंग तेज हो गई है। इस बार निशाने पर है उद्धव ठाकरे की सीएम कुर्सी। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने हिंदुत्व पर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है और बागियों की फौज इकट्ठी कर ली है। बीजेपी के हिंदुत्व पर सॉफ्टकॉर्नर रखनेवाले शिंदे का दावा है कि उनके साथ 34 विधायक मौजूद हैं। उद्धव के लिए संकट की घड़ी है और एक बार फिर आस टिकी है एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर। पवार ने थोड़ी देर पहले अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव के कामकाज पर विश्वास जताया है लगे हाथों बीजेपी को भी निशाने पर लिया है। पवार ने आरोप लगाया कि ढाई साल में 3 बार सरकार गिराने की कोशिश हुई है

शिवसेना के 55 में से 34 विधायक बागी
शिवसेना के आधे से ज्यादा विधायक बागी हो गए हैं। बगावत इतनी बड़ी है कि सरकार तक गिर सकती है। उद्धव के खेमे में अब सिर्फ 21 विधायक बचे हैं जबकि बगावत की अगुवाई करने वाले एकनाथ शिंदे के साथ 34 शिवसेना विधायक मौजूद हैं। शिवसेना के 55 में से 34 विधायक बागी हो गए हैं और वो एकनाथ शिंदे के साथ इस वक्त सूरत में मौजूद हैं।

वहीं, महाराष्ट्र के सियासी संकट पर दिल्ली से लेकर मुंबई और सूरत तक राजनीतिक हलचल तेज़ हो गई है। सूरत में मौजूद शिंदे गुट ने कहा है कि उनके साथ 40 विधायकों का समर्थन हो सकता है। अभी शिवसेना के 34 विधायक बागी हुए हैं, एक और शिवसेना विधायक के साथ आने की उम्मीद जताई जा रही है। पांच निर्दलीय विधायकों के शिंदे गुट के साथ आने की उम्मीद जताई गई है।

CM ठाकरे ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
शिवसेना में आए सियासी संकट पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। आधी रात से ही बगावत की अगुवाई करने वाले एकनाथ शिंदे का मोबाइल फोन नॉट रिचेबल है। महाराष्ट्र सरकार संकट में आ गई है लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि सबकुछ ठीक है, कोई भूकंप नहीं आएगा। संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश और राजस्थान के पैटर्न पर महाराष्ट्र में सरकार गिराने की साज़िश रचने का काम कर कर रही है लेकिन सरकार गिराने का बीजेपी का मंसूबा कामयाब नहीं होगा। संजय राउत ने ये माना कि उनकी पार्टी के विधायक गुजरात में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर विधायक लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हे लौटने नहीं दिया जा रहा है। राउत ने कहा कि विधायकों से संपर्क कर लिया गया है। वहीं, शिवसेना चाहे जो दावा करे लेकिन बीजेपी में जश्न शुरू हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement