1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आधी रात को फडणवीस और शिंदे की मुलाकात? वडोदरा में सीक्रेट मीटिंग की खबर

Maharashtra Political Crisis: आधी रात को फडणवीस और शिंदे की मुलाकात? वडोदरा में सीक्रेट मीटिंग की खबर

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की शुक्रवार रात वडोदरा में मुलाकात हुई है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 26, 2022 6:25 IST
Eknath Shinde And Devendra Fadnavis - India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Eknath Shinde And Devendra Fadnavis   

Highlights

  • फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच गुप्त मुलाकात
  • शुक्रवार देर रात वडोदरा में दोनों नेताओं की हुई मीटिंग
  • सुबह होने से पहले शिंदे गुवाहाटी होटल में वापस आ गए

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पिछले पांच दिनों से सियासी उथल-पुथल जारी है। इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की शुक्रवार रात वडोदरा में मुलाकात हुई है। दिलचस्प बात यह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से शुरू होने वाले नर्मदा जिले के एकता नगर (केवड़िया) के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार देर शाम वडोदरा पहुंचे थे। हालांकि, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि अमित शाह भी इस मुलाकात में शामिल थे या नहीं?

एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार रात गुवाहाटी से गुजरात पहुंचकर गुप्त बैठक की थी। इसके बाद सुबह होने से पहले शिंदे गुवाहाटी होटल में वापस आ गए। शिंदे गुवाहाटी के होटल में शिवसेना के 40 बागी विधायकों के साथ यहां डेरा डाले हुए हैं।

फडणवीस वडोदरा से वापस इंदौर आकर मुंबई रवाना हुए- सूत्र

वहीं, ऐसी चर्चा है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुप्त तरीके से विशेष चार्टर विमान से इंदौर से वडोदरा रवाना हुए थे। फिर वह वडोदरा से वापस इंदौर आकर मुंबई रवाना हुए। इस दौरान ना तो कोई इंदौर से सवार हुआ, ना उतरा, ना ही कोई मिलने पहुंचा। इंदौर आने का कोई मकसद ना होने के बावजूद भी उन्होंने मुंबई से वडोदरा का सफर वाया इंदौर किया। बताया जा रहा है कि वह अपनी गुजरात यात्रा बताना नहीं चाहते थे।

सूत्रों के हवाले से इस जानकारी के सामने आते ही यह चर्चाएं तेज हो गई हैं कि शिवसेना से बगावत करने के बाद क्या एकनाथ शिंदे जल्द ही बीजेपी को अपने समर्थन का ऐलान कर सकते हैं? सूत्र की मानें तो इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने की तैयारी तेज कर दी है।

Latest India News