Friday, March 01, 2024
Advertisement

मैनपुरी उपचुनाव: 'शिवपाल यादव के समर्थन के बावजूद सपा की हार तय', जानें और क्या बोले सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर

मैनपुरी उपचुनाव को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि भले ही इस सीट पर शिवपाल यादव का समर्थन सपा को मिल गया हो लेकिन हार तय है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 19, 2022 23:53 IST
Om Prakash Rajbhar- India TV Hindi
Image Source : FILE ओम प्रकाश राजभर

बलिया: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार को कहा कि शिवपाल सिंह यादव के समर्थन के बावजूद मैनपुरी सीट पर सपा की हार निश्चित है। उन्होंने दावा किया है कि सुभासपा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस व बसपा को पीछे धकेलकर तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। मनियर क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान राजभर ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन में मैनपुरी सीट पर मुलायम सिंह यादव 95 हजार मतों के अंतर से चुनाव जीते थे। 

उन्होंने कहा कि अगर इसमें से बसपा समर्थक मतों को निकाल दें तो सपा की स्थिति का आंकड़ा स्पष्ट हो जाता है। सपा पर निशाना साधते हुए राजभर ने कहा, 'सूबे में सपा चार बार सत्ता में रही। इनकी सरकार में हुई गुंडई, तानाशाही, जमीन पर अवैध कब्जा, थाने से अपराधियों को छुड़ाने, अन्याय व अत्याचार की घटनाओं को लोग भूले नहीं हैं। लोग अब सपा को वोट देने के लिए हरगिज तैयार नहीं हैं।'

शिवपाल सिंह यादव द्वारा सपा का समर्थन करने से जुड़े सवाल पर राजभर ने पलट कर सवाल दागा कि वह सपा से कब अलग रहे हैं? सुभासपा अध्यक्ष ने तंज कसा कि शिवपाल ने पिछले लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों में भी सपा का सहयोग किया था और फिर कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement