Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'देश के लिए आपके घर में कोई कुत्ता तक मरा है?' BJP पर भड़के खरगे ने क्यों कही ये बातें?

खरगे ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, सरकार चीन पर चर्चा से भागती है। अरुणाचल प्रदेश में इतनी बड़ी घटना हुई, लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महज एक पेज का बयान देते हैं। चीन पर सरकार क्या कर रही है, यह सरकार को हमें बताना चाहिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 19, 2022 20:12 IST
 मल्लिकार्जुन खरगे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मल्लिकार्जुन खरगे

अरुणाचल प्रदेश में हुई झड़प के बाद विपक्षी दल चीन को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए है। विपक्ष चीन के मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग पर अड़ा हुआ है। इसे लेकर विपक्ष ने सोमवार को सदन से वॉकआउट किया। चीन की हरकतों के लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अलवर में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तीखा हमला किया। 

खरगे ने पूछा- आपने क्या किया?

खरगे ने कहा, "हमने देश को आजादी दिलाई। देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या किसी ने कोई क़ुर्बानी दी है?"

'सरकार चीन पर चर्चा से भागती है' 

खरगे ने कहा, "चीन आक्रमण कर रहा है और सरकार सियासी दलों के साथ चर्चा करने के लिए भी तैयार नहीं है। सरकार चीन पर चर्चा से भागती है।" उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में इतनी बड़ी घटना हुई, लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महज एक पेज का बयान देते हैं। खरगे ने कहा कि चीन पर सरकार क्या कर रही है, यह सरकार को हमें बताना चाहिए। 

'राहुल गांधी और कांग्रेस देश के साथ'

उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने जब चीन के बारे में बोला तो बीजेपी वाले उल्टे हम पर सवाल उठाने लगे। मैं कह रहा हूं कि राहुल गांधी और कांग्रेस देश के साथ हैं। आप चीन पर चर्चा तो करें। पीएम पर हमला बोलते हुए खरगे ने यहां तक कहा कि वह बाहर शेर जैसी बातें करते हैं, लेकिन असल में चूहे की चाल चलते हैं। उन्होंने कहा कि हम देश के साथ हैं, लेकिन सरकार जानकारी छुपा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement