Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर ममता बनर्जी ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बोलीं- चुनाव आयोग से इंडी गठबंधन करेगा मुलाकात

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सीएम ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनकी गिरफ्तारी की मैं कड़ी निंदा करती हूं। वो जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री हैं। मैंने उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से फोन पर बात की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 22, 2024 15:05 IST
Mamata Banerjee gave a sharp reaction on the arrest of Arvind Kejriwal said Indi alliance will meet - India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता बनर्जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद से आम आदमी पार्टी के नेता लगातार विरोध प्रधर्शन कर रहे हैं। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, दिल्ली के मौजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हूं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री हैं। मैंने अपना अटूट समर्थन और एकजुटता बढ़ाने के लिए व्यक्तिगत रूप से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से संपर्क किया।

ममता बनर्जी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि यह अपमानजनक है कि निर्वाचित विपक्षी मुख्यमंत्रियों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है और गिरफ्तार किया जा रहा है। जबकि सीबीआई और ईडी जांच के तहत आरोपी व्यक्तियों को अपने कदाचार जारी रखने की अनुमति दी जा रही है। खासकर भाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद उन्हें ऐसा करने दिया जा रहा है। यह लोकतंत्र पर सरासर हमला है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आज हमारी इंडी गठबंधन चुनाव आयोग से मिलकर विशेष रूप से एमसीसी अवधि के दौरान विपक्षी नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाने और गिरफ्तार करने पर अपनी कड़ी आपत्ति व्यक्त करेगा।

अरविंद केजरीवाल को आजाद करने की मांग

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। गोपाल राय ने इंडी गठबंधन में शामिल दलों को इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया। इस बीच दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार जो कहती थी कि सुपारी जितनी पार्टी है। आज पार्टी को मिटाने का प्रयास कर रही है। हर गली-मोहल्ले से केजरीवाल निकलेगा और यह विरोध प्रदर्शन नहीं रुकने वाला है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की शाम ईडी ने गिरफ्तार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement