Thursday, April 25, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में आज से नई सरकार, लगातार दूसरी बार माणिक साहा ने CM पद की शपथ; PM मोदी बने मेहमान

त्रिपुरा में चुनाव बाद हुई हिंसा के विरोध में विपक्षी वामदल और कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया। माणिक साहा के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद दिन में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 08, 2023 11:42 IST
manik saha- India TV Hindi
Image Source : PTI माणिक साहा

अगरतला: त्रिपुरा में माणिक साहा की अगुवाई वाली मंत्रिपरिषद ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। त्रिपुरा में चुनाव बाद हुई हिंसा के विरोध में विपक्षी वामदल और कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। साहा ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

इससे पहले भाजपा की त्रिपुरा इकाई के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘बीते तीन दशकों में यह पहली बार है कि त्रिपुरा में किसी गैर वाम सरकार ने सत्ता में वापसी की है। हमें उम्मीद है कि दूसरी बार सत्ता में आई भाजपा सरकार जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।’’

यह भी पढ़ें-

वर्ष 1988 में कांग्रेस-टीयूजेएस ने वाम दल को परास्त करके त्रिपुरा में सरकार बनाई थी, लेकिन यह गठबंधन वर्ष 1993 में वाम दल से हार गया। साठ सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा ने 32 सीट पर जीत दर्ज की है, जबकि इसकी सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) को एक सीट मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement