Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस में बड़ी फेरबदल का ऐलान जल्द, कर्नाटक की जीत के बाद अब मध्य प्रदेश की रणनीति तैयार

कर्नाटक में मिली बड़ी जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। पार्टी अब अपने संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है। जहां कई प्रदेश प्रभारी बदले जा सकते हैं तो वहीं एक बार फिर रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश में जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 12, 2023 13:57 IST
big reshuffle in congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस में दिखेगी बड़ी फेरबदल

दिल्ली: कर्नाटक में मिली जीत के बाद कांग्रेस का खोया आत्मविश्वास लौटा है और पार्टी अब अपने संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है। पार्टी में इस बदलाव की चर्चा चल रही है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केसी वेणुगोपाल जीएस संगठन बने रहेंगे, ऐसा लगता है कि इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। कर्नाटक में मिली जीत के बाद अब मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में जीत की रणनीति तैयार की जा रही है।

सुरजेवाला को मिलेगी विशेष जिम्मेदारी

रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक में जीत दिलाने के बाद मध्य प्रदेश में जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और इसके लिए उन्हें विशेष पर्यवेक्षक बनाया जा सकता है।इतना ही नहीं, राज्यों में बड़ी फेरबदल की जा सकती है। उड़ीसा, पश्चिम बंगाल के प्रभारी बदले जाएंगे और जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, उत्तराखंड, बिहार के प्रभारी भी बदले जा सकते हैं।

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देश के साथ प्रदेश और हाईकमान के बीच रणदीप सुरजेवाला के कद में काफी इजाफा हुआ है। सुरजेवाला की पिछले एक साल से कर्नाटक में की गई अथक मेहनत और रणनीतिक कौशल की बदौलत कर्नाटक में कांग्रेस विजय पताका फहराने में सफल हुई। गौरतलब है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला कर्नाटक प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी रहे हैं। 

राहुल गांधी के विदेश से आने पर होगा ऐलान

प्रियंका गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरे देश में व्यापक रूप से प्रचार करेंगी। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के विदेश से भारत लौटने के बाद नई कार्यसमिति की घोषणा की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement